Invalid slider ID or alias.

गंगरार-बच्चे देश का भविष्य उनका शारीरिक एवं मानसिक विकास होना आवश्यक है: एसडीएम गुर्जर।

वीरधरा न्यूज़।गंगरार@ श्री कमलेश सालवी।

गंगरार। स्थानीय महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय में मंगलवार को ब्लॉक स्तरीय मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना अंतर्गत स्कूली छात्र छात्राओं को दूध वितरण व मुख्यमंत्री निशुल्क पोशाक वितरण समारोह का आयोजन उपखंड अधिकारी रामसुख गुर्जर के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुआ। इस अवसर पर गुर्जर ने अपने उद्बोधन में कहा कि बच्चे देश का भविष्य है सभी को इनको सवारने का पूरा प्रयास करना चाहिए। सभी सरकारी स्कूलों में सरकार की ओर से कक्षा 1 से 8 तक के छात्र छात्राओं के लिए बाल गोपाल योजना एवं निशुल्क पोशाक वितरण की जा रही है। दोनों ही योजनाएं बच्चों के भविष्य के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। समारोह की अध्यक्षता करते हुए ब्लाक अध्यक्ष बालूराम जागेटिया ने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि जहां एक और बच्चों को पोशाक अनेकता में एकता का संदेश देती है और बच्चे अनुशासित रहते हैं वहीं दूसरी ओर दूध से बच्चा हष्ट पुष्ट भी रहेंगे। संस्था प्रधान ज्योति थदानी ने स्वागत उद्बोधन देते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए इस प्रकार की योजना शुरू की गई है। जो अपने आप मे एक अनूठी पहल है इससे बच्चों को संबल मिलेगा उन्होंने बताया कि कक्षा 1 से 8 तक के अध्ययनरत 170 को अतिथियों के द्वारा पोशाक वितरण की गई। साथ ही बाल गोपाल को दूध पिलाकर योजना का शुभारंभ किया गया। समारोह को विधि प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष कमलेश शर्मा कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष बाग मल जाट ने भी संबोधित किया विशिष्ट अतिथि के रूप में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी महेश चंद्र व्यास, विकास अधिकारी खूबचंद खटीक सरपंच रेखा देवी शर्मा, साबिर हुसैन, कालीचरण गोस्वामी गोपाल चतुर्वेदी,सहित अभिभावक उपस्थित थे।
इसी तरह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मे भी बाल गोपाल योजना एवं निशुल्क पोशाक वितरण का कार्यक्रम आयोजित हुआ। स्थानीय संस्था प्रधान द्वारा अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। वही शारीरिक शिक्षक मनोहर लाल बालोटिया ने अतिथियों को बताया की बास्केट बॉल का मैदान काफी लंबे समय से टूटा हुआ पड़ा जिसे लेकर पूर्व में अधिकारियों व जनप्रतिनियों को भी अवगत कराया गया पर हालात आज भी जस के तस बने हुए है।बास्केट बॉल के मैदान की सुध अतिशीघ्र लेने की मांग की।

अभिभावकों की उपस्थिति ना के बराबर-
कार्यक्रम मे अभिभावकों की उपस्थिति ना के बराबर देखने को मिली, जहां एक ओर सरकार शिक्षा के क्षेत्र मे विभिन्न योजनाएं शुरू कर लोगो को जागरूक कर रही है।ताकि आमजन तक सरकारी योजनाओं की जानकारी पहुंच सके। वही स्थानीय शिक्षा विभाग द्वारा इसका प्रचार प्रसार न के बराबर किया जिसके चलते अभिभावक कार्यक्रम मे नही पहुंच पाए।मजेदार बात तो यह है की मीडिया को भी इस कार्यक्रम की जानकारी नही दी गई।

Don`t copy text!