Invalid slider ID or alias.

सारंगपुरा की ममता के न्याय को लेकर गुर्जर समाज द्वारा उदयपुर निंबाहेड़ा राजमार्ग किया जाम।

वीरधरा न्यूज़।डुंगला@ श्री अमन अग्रवाल।

डुंगला। रविवार को गुर्जर समाज की बेटी ममता पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर जलाने का घटनाक्रम को लेकर परिवार सहित समाज जनों में रोष व्याप्त था। घटनाक्रम में प्रातः लगभग रविवार करीब 12 बजे गांव के ही दिनेश जाट द्वारा युवती ममता के ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी थी। मौके से ग्रामीण आनन-फानन में उदयपुर हॉस्पिटल ले गए। जहां रास्ते में ही मौत हो गई थी। जिसको लेकर समाज जनों में भारी गुस्सा था।
सारंगपुरा क्षेत्र सहित घटना को जिसने सुना दंग रह गया। पूरा गांव इस घटना के विरोध में दिखाई दिया। इसको लेकर डिप्टी बड़ी सादड़ी नगेंद्र सिंह, डूंगला एसएचओ जी एस भाटी के साथ जाब्ता सारंगपुरा में देर रात तक डेरा डाले हुए थे। वही आरोपी दिनेश को रविवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया था। सोमवार को उदयपुर में युवती का पोस्टमार्टम कर लाश परिजनों के सुपुर्द की गई। परिजनों के साथ पुलिस जाब्ता ने लाश को उनके गांव सारंगपुरा व्यवस्थित रूप से पहुंचा दी। चिकारड़ा में गुर्जर समाज के लोगों द्वारा इस घटनाक्रम को लेकर चिकारड़ा के सांवलिया जी धर्मशाला मे मंत्रणा मीटिंग की गई। इसके बाद समाज जनों ने एक ज्ञापन पुलिस अधीक्षक डिप्टी बड़ीसादड़ी को दिया गया। इसमें बताया गया की 25 सितंबर 22 को दिन में ममता पुत्री रतनलालजी गुर्जर नि . सारंगपुरा थाना मंगलवाड़ के ऊपर अभियुक्त दिनेश जाट व उसके साथियों द्वारा पेट्रोल डालकर आग लगाकर हत्या कर दी जिससे गुर्जर समाज एवं क्षेत्रवासियों में भारी आक्रोश है। अभियुक्तगण द्वारा बहुत ही गंभीर घटना कारित की है । जो मानवता को शर्मसार करने वाली है । अभियुक्तगण ने जघन्य अपराध किया है तथा ममता की मृत्यु हो चुकी है। सभी अभियुक्त को तुरन्त गिरफ्तार कर न्यायालय में चालान पेश कर उक्त प्रकरण में स्पेशल वकिल नियुक्त करवाकर फास्ट ट्रायल करवाकर फांसी की सजा दिलवाई जायें। ममता गरीब परिवार की लड़की होकर सभ्य समाज की है। उसके साथ इस प्रकार जघन्य अपराध होने से इसका परिवार संकट में पड़ गया है। तथा आमजन में रोष है । उक्त घटना सभी लोगो के तथा उक्त घटना में सहयोग करने वालों के खिलाफ उच्च अधिकारी से निष्पक्ष जांच करवाई जाकर सख्त से सख्त कानुनी कार्यवाही की जाकर ममता व उसके परिवारजन को न्याय दिलाये जावे। साथ ही ममता के परिजन को 25 लाख का मुआवजा दिलवाया जायें तथा परिवार के किसी भी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जावे ताकि ममता के परिवार को सम्बल मिल सकें तथा समाज में रहकर वो अपना जीवनयापन कर सके।
इस मांग को लेकर गुर्जर समाज के लोग अपनी जिद पर अड़े रहे तथा उदयपुर निंबाहेड़ा राजमार्ग पर श्रंखला बनाकर बैठ गए। उच्च अधिकारियों में डिप्टी बड़ीसादड़ी, भदेसर एसएचओ, मंगलवाड़, डूंगला, सांवलिया जी तथा डूंगला एसडीएम, भदेसर एसडीएम, तहसीलदार डूंगला मौके पर तैनात रहे। गुर्जर समाज के लोगों के साथ इन अधिकारियों द्वारा बराबर संपर्क बनाकर लाश का दाह संस्कार कराने में लगे रहे। बातों का दौर चलता रहा कोई नतीजा नहीं निकल पाया अंततः गुर्जर समाज के लोगों ने ₹10 लाख रूपये तक डिमांड रखते हुए परिवार जन में एक को नौकरी तथा दोषी दिनेश को फांसी की सजा दिलाने की मांग पर अड़े रहे। दौर पर दौर चलते रहे अंतत जिला कलेक्टर से बात कर 5 लाख रुपए पर सहमति बनी मंत्रिमंडल बोर्ड पर फैसला छोड़ा गया। इसके बाद पुलिस प्रशासन के जाब्ते के साथ मृतक युवती ममता का दाह संस्कार किया गया। दाह संस्कार के बाद पुलिस प्रशासन ने चैन की सांस ली। वही उपखंड के अधिकारियों को राहत मिली। मंडपिया एसएचओ ओम सिंह देर रात तक चिकारड़ा में जमे रहे।

Don`t copy text!