Invalid slider ID or alias.

जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर छः सौ किम की पैदल यात्रा कर रिठोला के जयपाल पहुंचे दिल्ली पीएम कार्यालय।

चित्तौड़गढ़।वीरधरा न्यूज़।@ श्री अनिल सुखवाल।

चित्तौड़गढ़। कलेक्ट्रेट से 5 सितंबर को जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर छः सौ किलोमीटर की पैदल यात्रा का सफर तिरंगा हाथ में लिए पैदल पार करने वाला चित्तौड़गढ़ के रिठोला निवासी जयपाल ओड़ आज दिल्ली स्थित पीएम कार्यालय तक पहुंच गया।
जयपाल ने पीएम कार्यालय पहुंच कर पीएम के नाम कार्यालय में एक ज्ञापन सौंपा है।
जयपाल इस पैदल यात्रा से पहले भी लगभग अठारह बार रेल मार्ग से दिल्ली पहुंच कर जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग का ज्ञापन पीएमओ में सौंप चुके है।
जयपाल यह मांग पीछले कई वर्षों से उठा रहे है लेकिन अभी तक पीएमओ द्वारा किसी प्रकार का संतोषजनक जवाब नहीं दिया है।
चित्तौड़गढ़ से दिल्ली 5 सितंबर को पैदल रवाना हुए जयपाल ने छः सौ किलोमीटर का सफर लगभग 19 दिनों में पार किया है। रास्ते में पड़ने वाले होटल, ढाबों और स्थानीय लोगों के यहां रात्रि विश्राम हुए जयपाल ओड़ ने बताया कि मुझे यह आभास हो रहा है कि पूरा देश आज भी अनेकता में एकता का संदेश दिए एक ही धागे में मोतियों की माला की तरह बंधा हुआ है। जयपाल ने कहा कि रास्ते भर में जनसंख्या नियंत्रण कानून का उन्हें भर पूर समर्थन और स्थानीय लोगों का सहयोग मिला है।
जयपाल ने बताया कि भारत में आबादी के हिसाब से कम पड़ती भूमि, बढ़ती जनसंख्या से कटते जंगलों, पानी की कमी, बीमारियों का बढ़ना और कई तरह के प्रदूषण के लिए जिम्मेदार जनसंख्या विस्फोट पर नियंत्रण करने हेतु जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाये जाने की मांग देश हित में जरुरी है।

Don`t copy text!