Invalid slider ID or alias.

चित्तोड़गढ़-नो बेग डे के तहत रा उ प्रा विद्यालय ठिकरिया में करवाई गई रोचक खेल गतिविधियाँ।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोड़गढ़@डेस्क।

चित्तोड़गढ़। राज्य सरकार व शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार विद्यालयों में प्रत्येक शनिवार को “नो बेग डे ” मनाया जाना है। इसी के तहत शनिवार को चित्तोड़गढ़ पंचायत समिति के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय ठिकरिया में कक्षा व समुहानुसार गतिविधियां आयोजित की गई।
प्रबोधक शिक्षक संजय कुमार जैन ने बताया कि माह के तृतीय शनिवार को कक्षा 1 व 2 के बच्चों को जिनका समूह का नाम “अंकुर” था को “आग लगी है पानी लाओ। ” कक्षा 3 से पाँच के बच्चों के प्रवेश समूह को” चम्मच दौड़ ” व कक्षा 6 से 8 तक के दिशा समूह के बच्चों को “तीन टांग दौड़। ” खेल गतिविधि करवाई गई। बच्चों ने अपने इन जाने पहचाने खेलों में रुचि व उत्साह के साथ भाग लिया, सभी बच्चों ने सहभागिता निभाई । खेल के बाद बच्चों को बैठाकर उनसे इन खेलों से प्राप्त उद्देश्यों पर बात की गई व बताया भी गया। प्रथम तीन रहे बच्चों को पुरस्कृत किया गया।
इन खेल गतिविधियों में विद्यालय के स्टॉफ प्यार चंद, देवेन्द कुमावत, पूजा रानी, चिलगानी जगदीश्वरी, प्रियंका रानी ने नेतृत्व कर गतिविधियों का संचालन किया।
संस्थाप्रधान संजय कुमार जैन ने बच्चों से खेल से प्राप्त उद्देश्यों पर चर्चा की व प्रथम तीन बच्चों को पुरस्कृत किया।
प्रार्थना सभा मे बच्चों को स्वच्छता व मौसमी बीमारियों व उनसे सुरक्षा के विषय मे जानकारी दी व शपथ भी दिलाई गई, जल बचाओ का संदेश देने के लिए बच्चों ने पोस्टर बनाये।

Don`t copy text!