Invalid slider ID or alias.

शहर के बाहेतियों की गली में 22 लाख की चांदी व सोने के आभुषण चोरी का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार, चोरी गया माल बरामद।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। कोतवाली थाना चित्तौड़गढ़ पुलिस ने गुरुवार को शहर के बाहेतियों की गली में स्थित एक मकान का ताला तोड़ 33.800 किलो चांदी व डेढ़ तोला सोने के जेवरात चोरी के मामले का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। चोरी गया सम्पूर्ण माल बरामद किया। घटना में पुलिस जांच में बड़ा भाई ही चोर निकला। आर्थिक तंगी के कारण बड़े भाई ने उठाया छोटे भाई के माल को चोरी करने का कदम।
जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि गुरुवार को शहर चितौडगढ के बाहेतियों की गली में नवलकिशोर पिता शम्भुलाल सोनी के बड़े भाई के मकान के दुसरी मंजिल पर स्थित कमरे के ताले तोड़ अज्ञात बदमाश उसकी दुकान का चांदी का कच्चा मटेरियल लगभग वजन 30-35 किलो और सोने की 1 जोड़ी कान के टोप्स व एक पेंडल चोरी कर ले जाने की सूचना थाने पर मिली।
मामले में नकबजनी का प्रकरण दर्ज किया जाकर घटना की गंभीरता को देखते हुये थानाधिकारी कोतवाली मोतीराम मय टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये शहर के भीडभाड वाले ईलाके में दिन दहाडे हुई चोरी को एक चुनौती रूप में लेते हुये अनुसंधान किया।
अनुसंधान के दौरान चोरी किसी घर के सदस्य द्वारा करना प्रतीत हुआ। जिस पर नवलकिशोर के बडे भाई बाहेतियो की गली चितौडगढ निवासी दयाशंकर पिता शम्भुलाल सोनी पर शंका होने से कठोरता से पुछताछ करने पर दयाशंकर सोनी द्वारा चोरी करना स्वीकार किया।
पुलिस जांच में सामने आया कि नवलकिशोर का मकान नाडोलिया में सुनसान इलाके में होने की वजह से उसके बड़े भाई दयाशंकर सोनी के बाहेतियों की गली स्थित मकान में अपनी सोने की दुकान का चांदी व सोने का आईटम सुरक्षा की दृष्टि से रखा था। नवलकिशोर का बड़ा भाई दयाशंकर मसाला चक्की का काम करता है, जिससे उसकी मासिक आय करीब 18 से 20 हजार रुपये ही हो पाती है। दयाशंकर का मकान का कार्य भी नाडोलिया में चल रहा है, जिसमे उसे रुपयों की आवश्यकता हुई।अपने घर मे इतना ज्यादा चांदी का माल देखकर उसके मन में लालच जाग आया, जिस पर दयाशंकर ने उक्त चोरी की घटना को अंजाम दिया।
आरोपी दयाशंकर सोनी से चोरी किया गया सम्पुर्ण माल 33 किलो 800 ग्राम चांदी व डेढ़ तोला सोने के आभूषण कीमत करीब 22 लाख रुपये को बरामद कर लिया गया।

Don`t copy text!