Invalid slider ID or alias.

चित्तोड़गढ़-अनुसूचित जाति को मिले कल्याणकारी योजनाओं का लाभ- खिलाड़ी लाल बैरवा।

वीरधरा न्यूज़ चित्तोड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष खिलाड़ी लाल बैरवा ने अधिकारियों को अनुसूचित जाति के खातेदार की भूमि पर गैर अनुसूचित जाति के व्यक्तियों द्वारा किए गए कब्जे पर शीघ्रता से कार्यवाही करते हुए कब्जे धारियों को नियमानुसार सजा दिलवाने के निर्देश दिए। राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष बुधवार को जिला परिषद के ग्रामीण विकास सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत दर्ज किए गए मुकदमों के तहत प्रभावी कार्यवाही की जानी चाहिए जिससे गरीब व शोषित वर्ग को न्याय मिल सके। बैठक में उन्होंने जिले के सभी उपखंड अधिकारियों व तहसीलदारों से एक.एक कर जमीन पर कब्जे के मामलों की जानकारी लेते हुए बैरवा ने लंबित प्रकरणों के निस्तारण में अनावश्यक विलंब न होए इसका ध्यान रखने के निर्देश दिए।

अनुसूचित जाति के लोग बिना डरे अपनी बात कहें

अध्यक्ष बैरवा ने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का समुचित लाभ अनुसूचित जाति के जरूरतमंद लोगों को मिलना चाहिए। बैठक में खिलाड़ी लाल बैरवा ने पुलिस अधीक्षक से कहा कि अनुसूचित जाति पर अत्याचार के मामलों में त्वरित कार्यवाही करें और ये सुनिश्चित करें कि अनुसूचित जाति के लोग बिना किसी दबाव के अपनी बात कह सकें। पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत जिले में की गई कार्यवाही की रिपोर्ट प्रस्तुत की। खिलाड़ी लाल बैरवा ने निर्देश दिए कि एक माह के भीतर अभियान चलाकर कब्जे के प्रकरणों का निस्तारण करें। इस दौरान जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवालए पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Don`t copy text!