Invalid slider ID or alias.

सेहत और संस्कारों के लिए वरदान साबित होगा राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल- जिला कलक्टर।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोड़गढ़@डेस्क।

चित्तौडगढ़। जिले में 29 अगस्त से शुरू होने जा रहे राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल आयोजन की तैयारियों के लिए बुधवार को जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल की अध्यक्षता में बुधवार को इंदिरा गांधी ऑडिटोरियम में एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गईं।
जिला कलक्टर पोसवाल ने कार्यशाला में उपस्थित जिले के समस्त सरपंचगण, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक और प्राथमिक शिक्षा, जिला खेल अधिकारी, उपखंड अधिकारी,विकास अधिकारी, सीबीईओ, प्रत्येक ब्लॉक से तीन-तीन शारीरिक शिक्षक, ग्राम विकास अधिकारी सहित कुल 850 से ज्यादा लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की दुनिया में अभूतपूर्व आयोजन होने जा रहा है। कोरोना के बाद उपजी परिस्थितियों और वर्तमान में सोशल मीडिया के चलते बच्चे और हमारी युवा पीढ़ी खेलों से दूर होती जा रही है। ऐसे में यह आयोजन बच्चों सहित हर आयु वर्ग के लोगों के लिए वरदान साबित होगा। इससे आपसी मेलजोल और सामाजिक सौहार्द भी बढ़ेगा, ग्रामीण प्रतिभाओं को आगे बढ़ने के पर्याप्त अवसर मिलेंगे।
सर्वश्रेष्ठ सरपंच, पंचायत और पीईईओ को 21 हजार से 5100 तक का ईनाम
जिला कलक्टर श्री पोसवाल ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल में जिले में 60 हजार से अधिक रजिस्ट्रेशन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए ग्रामीण ओलंपिक में हार-जीत से ज्यादा सामाजिक सद्भाव और स्वास्थ्य की दृष्टि से हिस्सा लेने का आह्वान किया। उन्होंने ग्रामीण ओलंपिक खेल के आयोजन व अन्य व्यवस्थाओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले सरपंच, पंचायत व पीईईओ को 21 हजार से 5100 तक का ईनाम देने की घोषणा की।
विभागवार तय की जिम्मेदारी
जिला कलक्टर ने खेल अधिकारी और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को प्रत्येक ग्राम पर आयोजन समिति बनाने, शारीरिक शिक्षकों की नियुक्ति करने, भामाशाहों और जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेने, खेल उपकरण व आवश्यक खेल मैदान तैयार करने, खिलाड़ियों के साथ ही आमजन की भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

29 से शुरू होगी ग्राम पंचायत स्तरीय प्रतियोगिता
इससे पहले जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राकेश कुमार पुरोहित ने सम्पूर्ण राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल की रूप रेखा प्रस्तुत की। उन्होंने बताया कि 29 अगस्त से ग्राम पंचायत स्तर पर, 12 सितम्बर से ब्लॉक स्तर पर, 22 सितम्बर से जिला स्तर पर व 2 अक्टूबर से 6 अक्टुबर तक राज्य स्तर पर आयोजित होगी। इन खेलों में कबड्डी, शूटिंग बॉल, हॉकी, खो खो, टेनिस बॉल क्रिकेट व वालीबॉल खेल शामिल है। इस दौरान जिला खेल अधिकारी गिरिराज सिंह चौहान ने खेलों की नियमों की जानकारी दी।
कार्यशाला में समस्त उपखण्ड के विकास अधिकारी, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद कुमार दशोरा, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक कल्पना शर्मा, प्रारम्भिक राजेन्द्र शर्मा सहित जिले के समस्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी, ग्राम पंचायतों के सरपंचगण, ग्राम विकास अधिकारी, पंचायत प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी, शारीरिक शिक्षक आदि उपस्थित थे।

Don`t copy text!