जुलाई में ग्राम संपर्क अभियान की होगी शुरुआत: चित्तौड़ जिलाध्यक्ष अभियंता अनिल सुखवाल।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़।आम आदमी पार्टी चित्तौड़गढ़ के जिला कोर्डिनेटर अभियंता अनिल सुखवाल के अनुसार 1 जुलाई से आम आदमी पार्टी प्रदेश के 11 हजार से अधिक ग्राम पंचायतों और शहरी निकायों में ग्राम संपर्क अभियान का आगाज करने जा रही है। इस अभियान के दौरान ही ग्राम पंचायतों में आम आदमी पार्टी सर्किल इंचार्ज नियुक्त किए जाएंगे। 15 दिन तक चलने वाले इस अभियान के दौरान सभी ग्राम पंचायतों में पार्टी बैठक और सभाएं करेंगी और वहां से उपयुक्त व्यक्तियों की नियुक्ति सर्किल इंचार्ज के रूप में होगी।
जिलाध्यक्ष सुखवाल ने बताया कि पार्टी पहले निचले स्तर पर संगठनात्मक नियुक्तियां करेगी और उसके बाद प्रदेश अध्यक्ष पद पर उचित व्यक्ति को जिम्मेदारी देगी ताकि राजस्थान में अगले विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी मजबूती के साथ तीसरे विकल्प के रूप में खड़ी नजर आए।
प्रदेश में तीसरे राजनीतिक विकल्प का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी के संगठनात्मक ढांचा खड़ा करने का अंदाज कांग्रेस और भाजपा से एकदम जुदा है।
भाजपा और कांग्रेस में जहां ऊपर से नीचे की ओर संगठन का विस्तार होता है, वहीं राजस्थान में ‘आप’ इसके ठीक विपरीत नीचे से ऊपर की ओर संगठनात्मक ढांचे का विस्तार करेगी।
इसकी शुरुआत 200 विधानसभा में 800 से अधिक ब्लॉक अध्यक्ष/संयोजकों की नियुक्ति से होगी।
जबकि 1 जुलाई से ग्राम संपर्क अभियान का आगाज भी किया जाएगा।

जड़ें मजबूत करने पर फोकस:

दरअसल, राजस्थान में आम आदमी पार्टी दूध की जली है। इसलिए छाछ भी फूंक-फूंक कर पीना चाहती है। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान राजस्थान के सभी जिलों में संगठनात्मक ढांचा खड़ा कर दिया था और लगभग प्रदेश की भी पूरी टीम बनी हुई थी, लेकिन ऊपर के पदाधिकारी इधर-उधर हुए तो पूरा ढांचा कमजोर हो गया। उसका मुख्य कारण यही था कि जिलों में जो टीम लगी थी वो ऊपर के पदाधिकारियों की अनुशंसा के अनुरूप ही लगाई गई थी, लेकिन अब ‘आम आदमी पार्टी’ अगले विधानसभा चुनाव से पहले वापस से राजस्थान में पार्टी का संगठनात्मक ढांचा खड़ा कर रही है।
इस बार ब्लॉक स्तर और जिला स्तर पर अध्यक्ष और कोऑर्डिनेटर लगाए जा रहे हैं। जिसके बाद संभाग और फिर प्रदेश स्तर पर नियुक्तियां होगी। ऐसे में निचले स्तर पर लगाए गए पदाधिकारी ऊपर में होने वाले बदलाव के बाद भी पार्टी की जड़ों से जुड़े रहेंगे और इसी रणनीति पर आम आदमी पार्टी काम कर रही है।
अभियंता अनिल सुखवाल ने बताया कि जिलें में हर विधानसभा में कम से कम 4 ब्लॉक संयोजक/अध्यक्ष लगाए जाएंगे और जो विधानसभा बड़ी होगी वहां पर 4 से अधिक भी नियुक्तियां हो सकती हैं। इस तरह चित्तौड़गढ़ की 5 विधानसभा में 20 से अधिक ब्लॉक संयोजक अध्यक्ष जल्द नियुक्त किए जाएंगे।

Don`t copy text!