Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-हाथी घोड़ो ओर ढोल नगाड़ों के साथ शंभूपुरा नगर में निकला भगवान का भव्य वरघोड़ा, आज होगी प्रतिष्ठा।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।
चित्तौड़गढ़। जिले के शंभूपुरा नगर में नवनिर्मित जैन मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत शनिवार को नगर में भव्य वरघोड़ा निकाला गया।
श्री आदिनाथ जैन श्वेतांबर मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष हस्तीमल शिशोदिया ने बताया कि नगर में आदिनाथ, शांतिनाथ, महावीर स्वामी प्रभु व नाकोड़ा भैरव के नवनिर्मित मंदिर के भव्य प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत शनिवार को परमात्मा के 18 अभिषेक हुए जिसमे गुरुवर निपुर्नरत्न सूरीश्वर जी के प्रवचन के बाद विभिन्न बोलिया लगाई गई।

हाथी घोड़ो ओर ढोल नगाड़ों के साथ नगर में निकला वरघोड़ा

ट्रस्ट के उपाध्यक्ष हेमंत कोठारी ने बताया कि प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत शनिवार को दोपहर करीब साढ़े 3 बजे से नगर में वरघोड़ा निकाला गया, भगवान को बग्गी में बिराजमान कर वरघोड़ा हाथी घोड़ो व ढोल नगाड़ों एवं नाकोड़ा भैरव रथ के साथ नवनिर्मित मंदिर से शुरू होकर मुख्य मार्ग से होते हुए जैन दिगम्बर मंदिर और उससे पुनः मुख्य बाजार सावा चोराया सावा रोड से आरके कॉलोनी होते हुए पुनः आयोजन स्थल पहुची। वरघोड़े में महिलाएं सिर पर 14 सपना जी व पालना जी धारण कर शामिल हुई, वरघोड़े में बड़ी संख्या में श्रावक श्राविकाएं एव युवा मोजुद रहे, साथ ही जगह जगह वरघोड़े का अभिनन्दन किया गया। कार्यक्रम स्थल पंहुचने पर भगवान की आरती हुई और स्वामीवात्सल हुआ।
शाम को प्रतिष्ठा महोत्सव की बोलिया लगाई गई एवं भक्ति संध्या का आयोजन हुआ।

आज होगा मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव

शंभूपुरा संघ अध्यक्ष शंकर लाल बडाला ने जानकारी देते हुए बताया कि चार दिवसीय प्रतिष्ठा महोत्सव के अंतिम दिन आज रविवार को भव्य प्रतिष्ठा महोत्सव होगा जिसमें मंदिर पर कलश एव ध्वजा चढ़ाकर प्रतिष्ठा महोत्सव सम्पन्न होगा, जिसमे बड़ी संख्या में देश भर से श्रावक श्राविकाएं पहुचेंगे।

Don`t copy text!