Invalid slider ID or alias.

मेड़ता रोड-आबकारी विभाग अड़ा अपनी जिद पर,दो दिन पूर्ण होने पर भी नहीं पेश किए दस्तावेज।

 

वीरधरा न्यूज़।मेड़ता रोड@ श्री एजाज़ अहमद उस्मानी।

मेड़ता रोड। क्षेत्र में हो रहे सड़क निर्माण कार्यों को लेकर आबकारी विभाग अपनी हठधर्मिता पर अड़ा हुआ है दो दिन पश्चात दस्तावेज जमा कराने का आश्वासन देकर अब तक किसी प्रकार का कोई दस्तावेज पेश नहीं किया है जिसके कारण मेड़ता रोड के सड़क निर्माण कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है यहां के ग्रामीणों का कहना है कि चाहे कोई कितना भी जोर लगा ले मेड़ता रोड में विकास कार्य तो होकर रहेगा। ग्राम वासियों ने बताया कि आबकारी विभाग बेकार में ही विकास कार्य में रोड़ा अटका रहा है जो सरासर गलत है। व्यापारियों ने यह भी बताया कि आबकारी विभाग का गोदाम यहां पर होने से आमजन को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है यहां पर शराब का गोदाम होने से आसपास में रहने वाले परिवारों को भी काफी दिक्कतें आती है। ग्रामीणों ने बताया कि वैसे शहर के मुख्य बाजार में इसका होना ही गलत है आबकारी विभाग को चाहिए कि अपना गोदाम शहर के कई बाहर ले जाकर स्थापित करे।
ज्ञात रहे कि इस समय मेड़ता रोड में ग्राम पंचायत की ओर से बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन तक सड़क निर्माण करवाया जा रहा है। आबकारी विभाग की रुकावट से कार्य अटक गया है। इस संबंध में ग्राम पंचायत की ओर से विकास अधिकारी सहित आला अधिकारियों को सूचना दी गई है। मेड़ता रोड ग्राम पंचायत द्वारा बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है तथा सदर बाजार में काफी कार्य हो चुका हैं। वर्तमान में पुलिस थाना व आबकारी कार्यालय के सामने निर्माण के लिए सड़क को खोदकर सीमेंट कंक्रीट डाली गई। इस दरमियान आबकारी कार्यालय के निरीक्षक ने सड़क के पास आबकारी विभाग की जमीन होने की जानकारी देते हुए कार्य रुकवा दिया। इस संबंध में सरपंच प्रेम झोटवाल, सचिव सुशील विश्नोई, उप सरपंच मनीष शर्मा आदि ने बताया कि जमीन आबकारी विभाग की होने के दस्तावेज पेश करने के लिए कहा गया लेकिन आज तक विभाग की ओर से दस्तावेज पेश नहीं किए गए इसलिए आबकारी निरीक्षक को लिखित सूचना दी गई है कि जमीन के संबंध में दस्तावेज पेश करें 2 दिन में पेश नहीं करने पर कार्य किया जाएगा इस संबंध में पुलिस इमदाद लेकर कार्य करवाया जाएगा जिला कलेक्टर सहित आला अधिकारियों को सूचना दी गई है। मेड़ता रोड में सड़क कार्य रुकने से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी ओर ग्रामीणों में आबकारी विभाग के अधिकारियों के प्रति गहरा रोष है।

*इनका कहना है*
आबकारी विभाग को जमीन के दस्तावेज पेश करने के लिए कहा गया है। लेकिन अब तक उन्होंने किसी प्रकार का दस्तावेज ग्राम पंचायत के सामने पेश नहीं किए हैं। ऐसे में मेड़ता रोड के विकास को विराम नहीं दिया जाएगा तथा शीघ्र ही सड़क के निर्माण कार्य को पूर्ण किया जाएगा। किसी की हठधर्मिता के कारण हम कस्बे के विकास को नहीं रोक सकते।
*-प्रेम झोटवाल, सरपंच मेड़ता रोड*

आबकारी विभाग को जमीन के कागजात बताने के लिए कहा था जिस पर उन्होंने 2 दिनों में जमीन के कागजात बताने की बात कही थी जो अभी तक नहीं बता पाए हैं ऐसे में विकास कार्यों को रोका नहीं जा सकता तथा सड़क निर्माण कार्य पूर्ण रूप से होकर रहेगा।
*-सुशील बिश्नोई ग्राम विकास अधिकारी, मेड़ता रोड*

यह ग्राम पंचायत व आबकारी विभाग का आपसी मामला है। हां यह जरूर है कि यहां मुख्य बाजार में आपकारी गोदाम नहीं होकर बाहर कहीं होना चाहिए जिससे आमजन को किसी तरह की कोई परेशानी पैदा ना हो अगर सड़क निर्माण कार्य में आबकारी विभाग किसी प्रकार का व्यवधान पैदा करता है तो गलत है कस्बे का विकास तो होना ही चाहिए।
-पूनम चन्द बिश्नोई
अध्यक्ष व्यापार मंडल मेड़ता रोड

आबकारी विभाग सड़क निर्माण कार्य में रोड़ा अटका रहा है जो सरासर गलत है आबकारी विभाग से क्षेत्र की जनता परेशान है तथा यह अपनी हठधर्मिता के कारण सड़क निर्माण कार्य में माधव फुल कर रहा है जबकि किसी क्षेत्र का विकास होना बहुत अच्छी बात होती है।
-अरुण शर्मा
स्थानीय व्यापारी मेड़ता रोड।

Don`t copy text!