Invalid slider ID or alias.

चित्तोडगढ़-निम्बाहेड़ा में विद्यार्थियों के लिए पत्रकारिता एवं जनसंचार कार्यशाला का आयोजन जिला कलक्टर मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोडगढ़@डेस्क
चित्तोडगढ़/निम्बाहेडा। सक्षम संसार संगठन की ओर से चित्तौड़गढ़ के निंबाहेड़ा के पंचायत समिति भवन में स्कूली विद्यार्थियों के लिए कार्यशाला में विद्यार्थियों को पत्रकारिता और जनसंचार की बारीकियों से परिचित करवाया गया। कार्यशाला में जिला कलक्टर ताराचंद मीणा बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। वरिष्ठ पत्रकार अर्चना शर्मा ने विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों को पत्रकारिता की बारीकियों के बारे में जानकारी दी उन्होंने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वे पत्रकारिता के पेशे के माध्यम से समाज को कर्तव्य और अधिकारों के बारे में जागरूक करें।
उन्होंने विद्यार्थियों से पत्रकार बनकर समाज के कर्तव्यों और अधिकारों के प्रति जागरूक करने का आह्वान किया उन्होंने कहा कि पत्रकारिता के माध्यम से समाज को एक सकारात्मक दिशा दी जा सकती है। इस अवसर पर मीडिया पैनलिस्ट डॉक्टर निमिषा गॉड ने विद्यार्थियों को मानव अधिकारों के इतिहास तथा अकेली की जानकारी दी उन्होंने कहा कि समाज में सभी लोगों को मानवाधिकारों के लिए सतर्क और सजग रहने की आवश्यकता है।
इस अवसर पर दूरदर्शन के मुरारी गुप्ता ने विद्यार्थियों को सोशल मीडिया के माध्यम से वीडियो और समाचार बनाकर समाज की सकारात्मक चीजों को देश के सामने लाने के बारे में जानकारी दी गई और उन्हें छोटे-छोटे वीडियो बनाने का अभ्यास करवाया गया। इस अवसर पर भोजन की व्यवस्था अक्षय पात्र द्वारा की गई।
अपूर्व और रिया ने कार्यक्रम की व्यवस्था को सुचारू तैयार की। उन्होंने बच्चों को मीडिया क्षेत्र में उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि उन्हें पढ़ाई के साथ अन्य गतिविधियों में जैसे स्पोर्ट्स आर्ट पत्रकारिता में भी आगे आना चाहिए।

Don`t copy text!