Invalid slider ID or alias.

डुंगला-जिम्मेदार एवं जागरूक नागरिक बनकर राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनेः एसडीएम मीणा

वीरधरा न्यूज़। डूंगला@ श्री पवन अग्रवाल
डूंगला। सुचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के क्षेत्रीय लोकसंर्पक ब्युरो उदयपुर द्वारा चितौड़गढ़ जिले की डूंगला पंचायत समिति की मंगलवाड ग्राम पचांयत के राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय परिसर में आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित जनचेतना कार्यक्रम एवं प्रदर्शनी में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए डूगला उपखण्ड अधिकारी मोहर सिंह मीणा ने कहा की हमारे सविंधान में देश के हर नागरिक को अधिकार एवं कर्तव्य का प्रावधान किया है। उन्होने कहा की संविधान का पालन करने के लिए जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाकर राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बनना चाहिए।
उन्होने टीकाकरण की दोनों डोज समय पर लगवाने की आवश्यकता पर बल देते हुए टीकाकरण करवाने की अपील की। मां एवं बच्चे को कुपोषण से बचने के लिए संतुलित एवं पोष्टिक आहार लेने पर बल दिया । उन्होने बाल विवाह जैसी सामाजिक बुराई पर रोक लगाने के लिए आमजन को आगे आने का आह्वान किया।
इस अवसर पर विकास अधिकारी जगदीश प्रसाद शर्मा ने स्वच्छ भारत अभियान 2.0 एवं एकल प्लास्टिक उन्मूलन पर प्रकाश डालते हुए कहा की स्वच्छता को जीवन में अपनाए तभी हम स्वच्छ भारत की परिकल्पना कर सकते है। उन्होने इस अवसर पर एकल प्लास्टिक उन्मूलन के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयास पर जोर दिया। इस अवसर पर रक्षा प्रमुख जनरल विपिन रावत एवं अन्य सैन्य अधिकारियों की आकस्मिक विमान दुर्घनटना में मृत्यु होने पर दो मिनट का मौन रखकर उन्हे श्री चरणो में स्थान देने एवं परिवार को इस दुखद घटना को सहन करने की प्रार्थना की गई।
प्रारम्भ में क्षेत्रीय लोक सम्पर्क ब्यूरो उदयपुर के सहायक निदेशक रामेषशवर लाल मीणा ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए उपस्थित लोगों को 1857 से 1947 तक आजादी से जुडे इतिहास के बारे में बताते हुए राष्ट्रीय एकता, एक भारत श्रेष्ट भारत ,आजादी से जुडे पहलुओं, टीकाकरण अभियान तथा स्वच्छ भारत अभियान 2.0 तथा एकल प्लास्टिक उन्मुलन के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
इस अवसर पर पूर्व प्रचार के दौरान आयोजित मेंहन्दी, रंगोली, चित्रकला एवं निबंध प्रतियोगिता के तथा कार्यक्रम के दौरान की गई मौखिक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के विजेताओं को मुख्य अतिथियों द्वारा विभाग की ओर से पुरस्कार प्रदान किए गए। विद्यालय के व्याख्याता विद्यानंद यादव, ने आजादी से जुडे पहलुओ के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
प्रारम्भ में क्षेत्रीय लोक सम्पर्क ब्यूरो उदयपुर के सहायक निदेशक रामेश्वर लाल मीणा ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए उपस्थित लोगों को 1857 से 1947 तक आजादी से जुडे इतिहास के बारे में बताते हुए राष्ट्रीय एकता, एक भारत श्रेष्ट भारत, आजादी से जुडे पहलुओं, टीकाकरण अभियान तथा स्वच्छ भारत अभियान 2.0 तथा एकल प्लास्टिक उन्मुलन के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
इस अवसर पर पंचायत समिति डूंगला की प्रधान बगदी बाई मीणा ,ग्राम पंचायत मंगलवाड के सरपंच धनराज मीणा, ग्राम विकास अधिकारी कुलदीप मीणा एवं विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य छोगा लाल जाट, राजेन्द्र जारोली तथा गांव की महिला एवं पुरूष एवं विद्यालय के छात्र/छात्राओं एवं कार्यकर्ता एवं आशा सहयोगनियो ने भाग लिया।

Don`t copy text!