Invalid slider ID or alias.

नागौर/मेड़ता रोड-आवाज दो कार्यक्रम हुआ आयोजित, पुलिस ने छात्राओं को बताए सुरक्षा के उपाय।

वीरधरा न्यूज़।मेड़ता रोड@श्री एजाज़ अहमद उस्मानी।

मेड़ता सिटी। उपखण्ड के ग्राम जारोड़ा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय आवाज दो कार्यक्रम के तहत मेड़ता रोड थानाधिकारी छितर सिंह  की अगुवाई में एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार में विद्यालय की छात्राओं को महिला उत्पीड़न एवं महिला सुरक्षा के लिए राज्य सरकार के ऑनलाइन ऐप स्पीक अप के बारे बताया गया। साथ ही छात्राओं को आत्मरक्षा के उपाय बताए और छात्राओं को शिकायत पेटी के इस्तेमाल के लिए प्रेरित किया।छात्राओं को जानकारी देकर एप्प डाउनलोड करने का प्रशिक्षण दिया गया।

इस मौके पर थाना अधिकारी ने छात्राओं को बताया कि किसी भी प्रकार की परेशानी आने पर आप इस एप के जरिए सीधा पुलिस तक अपनी शिकायत दर्ज करवा सकती है। थाना अधिकारी छितर सिंह  ने छात्राओं को बताया कि स्कूल आते- जाते वक्त यदि कोई मनचला युवक या असामाजिक तत्व परेशान करने का प्रयास करें तो उसके लिए स्पीक अप एप के जरिए पुलिस को तुरंत जानकारी देकर जिम्मेदारी निभाई जा सकती है।

इस मौके पर विद्यालय के अंग्रेजी व्याख्याता मोहम्मद अख्तर नदीम ने छात्राओं से कहा कि एप के अलावा स्कूल परिसर में एक बॉक्स रखा जाएगा, जिसमें आप अपनी समस्या लिखकर बता सकती हैं , जो पूर्णतया गोपनीय रखी जायेगी तथा इस बॉक्स की एक चाबी पुलिस और एक चाबी स्कूल प्रशासन के पास रहेगी जो तय सीमा में खोलकर शिकायत पर जांच की जाएगी।

मोहम्मद अख्तर नदीम ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि छात्राएं अपने माता पिता को किसी भी प्रकार की शिकायत का मौका ना दें क्योंकि आपके माता-पिता ही है जो आपकी हर बात मानते हैं वह आपकी इच्छाओं को पूरा करते हैं ऐसे में आपका दायित्व बनता है कि आप अपने माता पिता की सेवा करें और उनके कहे अनुसार सही रास्ते पर चलें। उन्होंने कहा कि एक माता-पिता ही है जो अपने बच्चों का भविष्य उज्जवल करने की कामना करते हैं।

इस दौरान मेड़ता रोड थाना अधिकारी छितर सिंह, राजेश सेनणी, रणजीत ताडा, भागीरथ, विद्यालय प्रिंसिपल सुरेश कुमार निंन्दावत, मोहम्मद अख्तर नदीम, जीवन राम जाजड़ा, श्रवण राम मंडा, जसवंत सिंह, कैलाश टाक वह दिनेश कुमार माली सहित अनेक अध्यापक गण मौजूद थे।

Don`t copy text!