Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-रीट परीक्षा को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह, पहली पारी में 89.22% एवं दूसरी पारी में 92.35% रही उपस्थिति।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। रविवार को प्रदेश भर में रीट परीक्षा का आयोजन किया गया। चित्तौड़गढ़ जिले में भी परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों में उत्साह का माहौल देखा गया। इधर जिला प्रशासन की ओर से भी अभ्यर्थियों हेतु माकूल इंतजाम किए गए। सामाजिक संगठनों एवं विभिन्न संस्थाओं ने भी अभ्यर्थियों के लिए आवास, भोजन, परिवहन सहित अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने सामाजिक संस्थाओं, व्यवसायियों, समाजसेवियों, जनप्रतिनिधियों, कर्मचारियों एवं आमजन का सहयोग हेतु आभार व्यक्त किया है।

कंट्रोल रूम से प्राप्त सूचना अनुसार सुबह की पारी में कुल 21,874 के विरुद्ध 19,518 अभ्यर्थी उपस्थित हुए एवं 2,356 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे, इस प्रकार पहली पारी में उपस्थिति प्रतिशत 89.22% रहा। दूसरी पारी में कुल 21,884 के विरुद्ध 20,210 अभ्यर्थी उपस्थित हुए एवं 1,674 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे, इस प्रकार दूसरी पारी में उपस्थिति 92.35 प्रतिशत रही।

सुबह 4 बजे ऑफिस पहुंच गए थे कलक्टर-

रीट के सफल आयोजन को लेकर जिला कलक्टर ताराचंद मीणा इतने चिंतित थे कि सुबह 4 बजे ही क्लेल्ट्रेट पहूंच गए और सभी अधिकारियों को सुबह जल्दी व्यवस्थाएं सम्भालने के लिए पाबंद किया। इसी प्रकार सभी अधिकारी भी एक क्षण आराम न करते हुए लगातार व्यवस्थाओं को देखते रहे। ज़िलभर में पुलिस के जवानों ने सुरक्षा व्यवस्था बखूबी सम्भाली। अभ्यर्थियों को परिवहन, भोजन, ठहरने, सुरक्षा सहित किसी प्रकार के कार्य में कोई असुविधा नहीं हुई।

देर शाम कलक्टर ने किया निरीक्षण-

ज़िला कलक्टर देर शाम इंदिरा गांधी स्टेडियम अस्थाई बस स्टैंड, गोरा बादल स्टेडियम अस्थाई बस स्टैंड, रोडवेज बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन सहित अन्य स्थलों पर पहुंचे, जहां उन्होंने अभ्यर्थियों के लौटने की व्यवस्थाओं को देखा एवं सन्तुष्टि जाहिर की। रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान अभ्यर्थियों एवं उनके परिजनों ने जिला कलेक्टर से ताराचंद मीणा का माकूल व्यवस्थाओं के लिए आभार व्यक्त किया। इसी प्रकार स्ट्रॉन्ग रूम का अवलोकन कर भी ज़िला कलक्टर ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Don`t copy text!