Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-कोविड टीकाकरण महाअभियान, शुक्रवार को 49000 लाभार्थियों को लगेगी वैक्सीन।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।
चित्तौडगढ। शुक्रवार को जिला चित्तौडगढ़ में कोविड टीकाकरण महाअभियान का आयोजन किया जाएगा जिसके तहत 18 प्लस व 45 प्लस आयु वर्ग के लाभार्थियों को प्रथम डोज व द्वितीय डोज दोनों दी जायेगी। इसमें 49000 लाभार्थियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।
जिला कलक्टर ताराचन्द मीणा के निर्देशानुसार कोविड टीकाकरण सभी चिकित्सा संस्थानों जैसे कि जिला अस्पताल उप जिला अस्पताल (सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र/प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र/उप स्वास्थ्य केन्द्र) व चिन्हित कार्यस्थल पर कोविड टीकाकरण किया जाएगा इसके तहत जिला मुख्यालय पर जीएनएमटीसी, डीईआईसी, धर्मशाला, जिला चिकित्सालय, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गांधीनगर, कीरखेड़ा/भोईखेड़ा सिटी गर्ल्स स्कूल पर कोविड टीकाकरण किया जाएगा।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रामकेश गुर्जर ने बताया कि इस बाबत जिले में सभी तैयारियां की जा चुकी है। जिले को आज सभी कोल्ड चैन पॉईन्ट पर कोविड वैक्सीन पहुंचाई जा चुकी है व महाअभियान के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा चुकी हैं। जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ हरीश उपाध्याय ने बताया कि कल जिलेभर में लगभग 49,000 लाभार्थियों को कोविड के टीका लगाने का लक्ष्य रखा है एवं जिलें में कुल 420 कोविड टीकाकरण सत्रों का आयोजन किया जाएगा। वर्तमान में तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सभी लाभार्थियों से निवेदन है कि दिनांक 17 सितम्बर 2021 शुक्रवार को अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर कोविड का टीका अवश्य लगवाएँ व इसके साथ ही सभी गर्भवती माताओं को भी सलाह दी जाती है कि वे भी कोविड का टीका अवश्य लगवाएं।
Don`t copy text!