Invalid slider ID or alias.

दिल्ली-राजधानी में चार नए केस आए सामने, दिल्ली में ओमिक्रॉन से कुल संक्रमितों की संख्या हुई 6

 

वीरधरा न्यूज।दिल्ली@ श्री अक्षय लालवानी।
दिल्ली।स्वास्थ्य मंत्री जैन ने कहा कि राजधानी में ओमिक्रॉन के नए मामले सामने आए हैं। इन चारों केस में फिलहाल हल्के लक्षण देखने को मिले हैं। उन्होंने ये भी कहा कि ओमिक्रॉन के सभी मामले विदेश से आने वाले लोगों में ही पाए गए हैं। हालांकि फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं। सभी मरीजों में हल्के लक्षण पाए गए हैं।
देश में कोरोना वायरस के खतरनाक वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार को एक और फिर ओमिक्रॉन संक्रमित नए केस सामने आए हैं। देश का राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित चार नए मामले सामने आने हड़कंप मच गया है। इसके साथ ही दिल्ली में अब तक ओमिक्रॉन से संक्रमितों की कुल संख्या 6 हो गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसको लेकर अहम जानकारी दी।
स्वास्थ्य मंत्री जैन ने कहा कि राजधानी में ओमिक्रॉन के नए मामले सामने आए हैं। इन चारों केस में फिलहाल हल्के लक्षण देखने को मिले हैं। उन्होंने ये भी कहा कि ओमिक्रॉन के सभी मामले विदेश से आने वाले लोगों में ही पाए गए हैं।
Omicron के खतरे के बीच अब Covid के संपर्क में आते ही चमकने लगेगा मास्क, वैज्ञानिकों ने खास तकनीक से किया तैयार देशभर में ओमिक्रॉन वैरिएंट लगातार अपने पैर पसार रहा है। ओमिक्रॉन से संक्रमण के चार नए मामले राजधानी दिल्ली में सामने आए हैं। इसके साथ कुल मामलों की संख्या 6 हो गई है, जबकि देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट से पॉजिटिव आ चुके कुल मामलों की संख्या 49 हो गई है।
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक ओमिक्रॉन के कुछ 6 केसों से एक मरीज ठीक हो चुका है। 15 दिन के बाद उसकी एलएनजेपी अस्पताल से छुट्टी कर दी गई है। इस तरह फिलहाल सक्रिय मामलों की संख्या 5 कही जा सकती है।
उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन के सारे मामले विदेश से आए लोगों में पाए गए हैं, सभी मामले स्टेबल हैं। मौजूदा समय में स्थिति नियंत्रण में है।
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि विदेशों से एयरपोर्ट के जरिए आए अब तक कुल 74 लोगों को LNJP में भर्ती कराया गया था
महाराष्ट्र में Omicron के दो नए मामलों के साथ गुजरात में भी मिला चौथा मरीज, जानिए देश में कुल कितनी हुई संक्रमितों की संख्या
इनमें से 36 को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। जबकि अब भी अस्पताल में 38 मरीज भर्ती हैं। इनमें से 35 कोरोना मरीज हैं, जिनमें से 5 ओमिक्रॉन पॉजिटिव हैं और 3 सस्पेक्ट हैं।
बता दें कि इससे पहले शनिवार 11 दिसंबर को दिल्ली में ओमिक्रॉन का दूसरा मामला सामने आया था। जानकारी के मुताबिक जिम्बाब्वे से आए यात्री की जिनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई थी।
मरीज़ को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं। इस शख्स की ट्रैवल हिस्ट्री में भी साउथ अफ्रीका का जिक्र है।

मात्र 90 मिनट में हो सकेगी ओमिक्रॉन वैरिएंट की जांच

IIT दिल्ली ने ईजाद की नई तकनीक और इस तकनीक से तीन दिन नहीं बल्कि 90 मिनट में हो सकेगी ओमिक्रॉन वैरिएंट की जांच, IIT दिल्ली ने ईजाद की नई तकनीक।

Don`t copy text!