Invalid slider ID or alias.

बालोतरा- जिला कलक्टर ने जनता क्लिनिक का किया निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा।

वीरधरा। बालोतरा@श्री मोहम्मद अशरफ मारोठी।


बालोतरा। जिला कलक्टर सुशील कुमार यादव ने आज गुरुवार को जिला मुख्यालय पर सांसी कॉलोनी स्थित जनता क्लिनिक का निरीक्षण कर चिकित्सा व्यवस्थाओं का लिया जायजा।

निरीक्षण दौरान जिला कलक्टर सुशील कुमार यादव ने ओ.पी.डी. रजिस्टर, निःशुल्क दवा वितरण केन्द्र, बी.पी. मशीन, शुगर मशीन, प्लस ऑक्सीमीटर के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होने चिकित्सालय में मरीजों के उपचार की सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने निःशुल्क दवा भण्डारण कक्ष का निरीक्षण कर दवाईयों के रजिस्टर का भौतिक सत्यापन कर निःशुल्क दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का दिया निर्देश, जिला कलक्टर ने चिकित्सालय परिसर में नियमित साफ सफाई एवं अनुपयोगी सामग्री को व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए।

प्रत्येक गुरूवार को आयोजित टीकाकरण दिवस पर उपस्थित ए.एन.एम. व वार्ड की आशाओं से टीकाकरण के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए गर्भवती माताओं एवं नवजात शिशु के शत प्रतिशत टीकाकरण के निर्देश दिए। साथ ही शत प्रतिशत संस्थागत प्रसव करवाने को लेकर किया निर्देशित।

इस दौरान उन्होने ममता कार्ड का निरीक्षण कर टीकाकरण एवं आगामी टीके की सूचना अंकित करने का दिया निर्देश, निरीक्षण के दौरान चिकित्सा अधिकारी किशोर ने तेज गर्मी के कारण मरीजों एवं चिकित्सकों को होने वाली परेशानी के कारण ओपीडी कक्ष एवं चिकित्सक कक्ष में कुलर की व्यवस्था करवाने को लेकर जिला कलेक्टर से आग्रह किया।

इस दौरान जनता क्लिनिक पर कार्यरत चिकित्सा अधिकारी, नर्सिंग ऑफिसर, फर्मासिस्ट, एएनएम एवं आशाएं उपस्थित रही।

Don`t copy text!