Invalid slider ID or alias.

हमें ऐसे ही वैश्य एकता को बनाये रखना है ओर राष्ट्रहित मे शत प्रतिशत मतदान करना है:सुनील सिंघी।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@ श्रीमती दीपिका जैन।

चित्तौड़गढ़। सामाजिक एकता को मजबूत करने के लिए सहयोग,समन्वय और विश्वास के साथ समस्त वैश्य समाज चित्तौड़गढ़ द्वारा शुक्रवार सांय भरत बाग में वैश्य जन पारिवारिक स्नेह मिलन समारोह आयोजित किया गया जिसमें अतिथि के रूप में केंद्रीय व्यापारिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सुनील सिंघी ने अपने उद्बोधन में कहा कि भारत सरकार ने व्यापारियों को 3000 रुपए पेंशन देने का कार्य किया है, जो पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में किसी केंद्र सरकार ने किया है। मोदी सरकार ने व्यापारियों के रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन व्यवस्था लागू की है ओ एन डी सी के माध्यम से अभी तक साढ़े तीन करोड़ व्यापारी संलग्न हो गए है। उन्होंने उपस्थित वैश्य जनों से अनुरोध किया कि विकसित भारत की परिकल्पना पूर्ण करने के लिए सभी का सहयोग और समर्थन चाहिए। सिंघी ने कहा कि 5 साल में 25 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी रेखा से ऊपर आ चुके हैं। सिंघी ने कहा कि हमें संघे शक्ति कलयुगी की भावना से काम करना होगा। हम सभी वैश्य समाज के चौकीदार और सिपाही हैं। उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी ने बयान दिया कि कश्मीर में धारा 370 हटाई तो राजस्थान को क्या फायदा? उन्हें यह पता होना चाहिए कि यहां एक भारत श्रेष्ठ भारत है और कश्मीर हमारा मुकुट है। हम सभी व्यापारी हैं और हर निर्णय को माप तोल कर लेते हैं।जब कांग्रेस 272 सीटों पर लड़ ही नहीं रही है तो उसे चुनने का फायदा ही नहीं। राजस्थान की सरकार ने शासन में आते ही पानी की समस्या से राहत के लिए ई आर सी पी समझौता किया,उज्ज्वला गैस सिलेंडर के दामों में कमी और पेपर लीक पर एसआईटी गठित कर कार्यकुशलता का परिचय दिया है। सिंघी ने उपस्थित वैश्य जनों को शत प्रतिशत मतदान करने का संकल्प दिलाया।
कार्यक्रम अतिथि राजस्थान सरकार के सहकारिता एवं नागरिक उड्डयन मंत्री गौतम दक ने अपने उद्बोधन में कहा कि वैश्य समाज के प्रतिनिधि के रूप में उन्हें राजस्थान सरकार के मंत्री के रूप में कार्य करने का अवसर मिला है। वैश्य समाज सदैव सामाजिक सरोकारों और सेवा कार्यों में अग्रणी रहता है और 2024 का यह चुनाव आने वाले समय में देश को एक नई दिशा देने वाला है और हमारा एक वोट राष्ट्रवाद और सनातन संस्कृति का परिचायक रहेगा।भाजपा के संकल्प पत्र में मोदी की गारंटी निश्चित रूप से आने वाले भारत के विजन को लेकर विकसित भारत की संकल्प को साकार करने वाला है और जो 10 वर्षों में जो मोदी ने कहा है वह करके दिखाया है इसीलिए देश मोदी की गारंटी पर विश्वास कर रहा है। अंतरराष्ट्रीय विश्व महासम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने कहा कि वैश्य समाज को प्रत्येक क्षेत्र में सक्रियता से भाग लेने की आवश्यकता है। 2024 का चुनाव भारतीय राजनीति के इतिहास में लंबे समय तक देश की दशा और दिशा सुधारने में निर्णायक रहेगा। हमारा समाज सनातन की रक्षा के लिए बना हुआ है। जो लोग कहते हैं कि सनातन मलेरिया है, डेंगू है ऐसे लोगों का मौन समर्थन करने वाले राष्ट्रीय राजनीतिक दलों को हमें स्पष्ट रूप से ना कहना होगा। राष्ट्र हित हमारे समाज के डीएनए में है। कार्यक्रम के संयोजक डॉ आई एम सेठिया ने कहा कि प्रत्येक समाज अपना अधिकार और स्थान चाहता है। राष्ट्र के विकास में वैश्य समाज का पूरा योगदान रहता है। हम सभी को मताधिकार के प्रति सभी को जागरुक करते हुए लोकतंत्र को मजबूत करना है। 26 अप्रैल को लोकतंत्र का महान पर्व हमें शत प्रतिशत मतदान के साथ मनाना है।
कार्यक्रम को अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश प्रभारी के के गुप्ता ने संबोधित करते हुए सभी से पहले मतदान फिर जलपान करने का संकल्प लेने का अनुरोध करते हुए सामाजिक एकता को सुदृढ़ करने पर बल दिया।कार्यक्रम का संचालन सुधीर जैन ने किया और आभार अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन जिलाध्यक्ष सुनील जागेटिया ने किया।आल इंडिया वैश्य फेडरेशन के प्रदेश महामंत्री और संभाग प्रभारी प्रदीप काबरा ने स्वागत उद्बोधन दिया।
कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन कर किया गया।
अतिथियों का स्वागत मेवाड़ी परंपरा अनुसार पगड़ी, उपरना, शॉल ओढ़ाकर किया गया और विजय स्तंभ का प्रतीक चिन्ह स्मृति स्वरूप भेंट किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में वैश्य समाज जन सम्मिलित हुए।

Don`t copy text!