Invalid slider ID or alias.

चित्तौडग़ढ़-126 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा व एक स्विफ्ट कार जब्त, एक डिटेन, एक नामजद।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@ श्री दुर्गेश कुमार लक्षकार।

चित्तौड़गढ़। जिला विशेष टीम, मण्डफिया व भदेसर थाना पुलिस ने मण्डफिया व भदेसर थाना क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ दो अलग-अलग कार्यवाही करते हुए कुल 126 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा सहित स्विफ्ट कार को जब्त कर एक नाबालिग को डिटेन किया है। पुलिस के अनुसार जब्त अवैध डोडाचूरा की कीमत करीब 19 लाख रुपये हैं।
जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर जिले में अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ हेतु ऑपरेशन नार्कोस चलाया जा रहा है। समस्त थानाधिकारी व जिला विशेष टीम को अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने हेतु विशेष दिशा-निर्देश दिये गये है। इसी क्रम में जिला विशेष टीम को सूचना मिली कि मण्डफिया थाना क्षेत्र में गंठेडी से बानसेन की तरफ जाने वाली स्विफ्ट कार में अवैध डोडा चूरा का परिवहन किया जा रहा है। जिला विशेष टीम ने इस सूचना से तत्काल मण्डफिया थाना पुलिस को अवगत कराया, जिस पर थानाधिकारी मंडफिया शीतल गुर्जर ने जाप्ते सहित गंठेडी- बानसेन रोड पर पहुंच नाकाबंदी की। सूचना के मुताबिक गंठेडी गांव से सफेद रंग की स्विफ्ट कार आती हुई दिखाई दी। पुलिस टीम को नाकाबंदी करते हुए देखकर चालक कार को तेज गति से भगाकर ले गया। जिसका पुलिस टीम ने पीछा किया तो चालक कार छोड़कर जंगल की तरफ भाग गया। भागने वाले की पुलिस टीम ने काफी तलाश की, किंतु अंधेरा होने से चालक भागने में सफल रहा लेकिन पुलिस टीम ने खलासी साइड में बैठे एक नाबालिग को बड़ी मुश्किल से पकड़ा।पुलिस ने नियमानुसार कार के अंदर तलाशी ली तो कार मे पांच कट्टों में भरा हुआ डोडा चूरा मिला। जिस पर पुलिस ने अवैध डोडा चूरा का वजन किया तो कुल वजन 106.350 किलोग्राम हुआ। पुलिस ने नियमानुसार अवैध डोडा चूरा व स्विफ्ट कार को जब्त कर एक नाबालिग को डिटेन व भागने वाले आरोपी भदेसर थाना के भूतिया कलां निवासी राजू पुत्र दयाराम जाट को नामजद कर लिया।
इसी प्रकार जिला विशेष टीम की ही सूचना पर भदेसर थानाधिकारी रविन्द्र सेन ने भूतिया कलां गांव में राजू पुत्र दयाराम जाट के कब्जे शुदा एक बाड़े में दबिश देकर पशु चारें में छुपाये हुए 19.700 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा को जब्त किया है।
इस प्रकार पुलिस ने दोनों कार्यवाही में कुल 126.050 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा सहित स्विफ्ट कार को जब्त कर एक नाबालिग को डिटेन व एक आरोपी को नामजद किया है।
पुलिस थाना मण्डफिया व भदेसर पर आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान जारी है।

Don`t copy text!