Invalid slider ID or alias.

नागौर-जिला निर्वाचन अधिकारी ने ताऊसर गांव की बूथ चौपाल में ग्रामीणों से किया शत प्रतिशत मतदान का आह्वान।

 

वीरधरा न्यूज़।नागौर@ श्री प्रदीप कुमार डागा।

नागौर।लोकसभा आम चुनाव-2024 के दौरान मतदान दिवस 19 अप्रैल, 2024 को शत-प्रतिशत मतदान के उद्देश्य से रविवार, 14 अप्रैल को जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार पुरोहित के मार्ग दर्शन में जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर ‘‘आओ बूथ चलें’’ अभियान आयोजित किया गया।
अभियान के तहत विशेष रूप से रविवार को नागौर लोकसभा क्षेत्र के कम मतदान वाले बूथों पर प्रशासनिक अधिकारी गए और यहां बूथ चौपाल पर मतदाताओं से वोट हथाई करते हुए आने वाली 19 अप्रैल को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार पुरोहित स्वयं इस अभियान के तहत ग्राम ताऊसर के राजकीय प्रवेशिका संस्कृत बालिका विद्यालय, रतन सागर में कम मतदान प्रतिशत वाले बूथ संख्या 206 व 207 पर पहुंचे। यहां जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढाने के लिए जिला
चौपाल आयोजित हुई।
जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार पुरोहित ने इस बूथ चौपाल में उपस्थित मतदाताओं से संवाद करते हुए अपने मताधिकार का उपयोग करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हर एक वोट महत्वपूर्ण है क्योंकि मतदान के द्वारा ही सरकार चुनी जाती है, इसलिए सब अवश्य मतदान करें। उन्होंने मतदाताओं की सुविधा हेतु चुनाव आयोग की तरफ से जारी विभिन्न एप की जानकारी भी दी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान दिवस के दिन मतदान केन्द्रों पर सेल्फी पाइंट लगाए जाएंगे। बेस्ट सेल्फी को सम्मानित किया जाएगा। 10 बजे तक हैप्पी अवर्स में मतदान करने वाले मतदाताओं से पौधारोपण करवाकर सम्मानित किया जाएगा। इसी प्रकार नव विवाहित वर-वधू, तीन पीढ़ियों के मतदाताओं की मतदान पश्चात सेल्फी को भी सम्मानित किया जाएगा।
बूथ चौपाल में स्वरूप देहरा व साथियों द्वारा नुक्कड़ नाटक व जागरूकता गीत प्रस्तुत किया गया। इस दौरान संयुक्त निदेशक पशुपालन विभाग महेश कुमार मीणा, जिला निर्वाचन आईकाॅन पापालाल साँखला,प्रहलाद सिंह झोरड़ा,मुकेश यादव, पूनम सिंह,संजय व्यास व ग्रामीण जन उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में जिला स्वीप काॅर्डिनेटर मनीष पारीक ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
वहीं दूसरी ओर नागौर लोकसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर भी बूथ चौपाल आयोजित की गई, जहां प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों से लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की।
मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप के जिला नोडल अधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि आओ बूथ चलें अभियान के दौरान मतदाता बूथ पर पहुंचे ग्रामीणों को बीएलओ ने मतदाता पर्ची, वोटर मार्गदर्शिका वितरित की गई। इसके साथ-साथ उन्हें वोटर हैल्पलाइन ऐप, सी-विजिल ऐप और नो योर कैंडिडेट ऐप के बारे में बताया गया। उन्होंने बताया कि इस दौरान मतदान दिवस के अवसर पर मतदान केन्द्रों में पेयजल, बैठक और छाया आदि सुविधाओं तथा मतदाताओं की सहायता के लिए वोटर हैल्प डेस्क गठित किए जाने की जानकारी भी दी गई। उन्होंने बताया कि इस दौरान विशेष योग्यजनों और वरिष्ठ नागरिकों की सहायता के लिए वोलेंटियर्स की नियुक्ति, रैम्प, व्हील चेयर्स और परिवहन सुविधा की जानकारी तथा इन्हें प्राथमिकता से मतदान की सुविधा के बारे में भी जागरुक किया गया। इस दौरान मतदान केन्द्र पर शुभंकर राजहंस के माध्यम से मतदाता जागरुकता का संदेश दिया गया। इसके अतिरिक्त मतदाता जागरूकता अभियान की टीमों की ओर से भी जिले में जगह जगह जाकर सतरंगी अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई।

Don`t copy text!