Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-श्रमदान कर राजस्थान दिवस मनाया।

 

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।

सवाई माधोपुर। वतन फाउंडेशन “हमारा पैगाम भाईचारे के नाम” द्वारा राजस्थान दिवस पर बजरिया स्थित महावीर पार्क में श्रमदान कर एक सभा का आयोजन किया गया।
फाउंडेशन के प्रवक्ता मोइन खान ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान दिवस के अवसर पर फाउंडेशन सदस्यों द्वारा महावीर पार्क में श्रमदान एवं एक सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में नगर परिषद सभापति रमेश बैरवा भी उपस्थित रहे। संस्था के सदस्यों द्वारा पार्क में श्रमदान कर सफाई की गई। पार्क की नालियों, बेंचों और रेम्प की सफाई के साथ साथ पॉलीथिन तथा प्लास्टिक कचरे की भी सफाई की गई। फाउंडेशन के हुसैन आर्मी ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान दिवस वतन फाउंडेशन द्वारा हर माह शहर के सार्वजनिक स्थान पर श्रमदान के संकल्प की श्रृंखला में राजस्थान दिवस के अवसर पर महावीर पार्क में श्रमदान का आयोजन किया गया है। सभापति रमेश बैरवा को पार्क की मूलभूत समस्याओं से भी अवगत करवाया गया। वरिष्ठ पत्रकार राजेश शर्मा ने राजस्थान दिवस पर अपनी बात रखते हुए कहा कि 30 मार्च, 1949 में जोधपुर, जयपुर, जैसलमेर और बीकानेर रियासतों का विलय होकर ‘वृहत्तर राजस्थान संघ’ बना था। यही राजस्थान की स्थापना का दिन माना जाता है। रूमा नाज़ ने कहा कि देश की विविधतापूर्ण संस्कृति में राजस्थान राज्य की अपनी महत्वपूर्ण भूमिका है जो रंग-बिरंगी संस्कृति की अनूठी पहचान रखता है। त्याग, बलिदान, शौर्य की भूमि राजस्थान का परम वैभव रहा है। आज के ही दिन 22 देशी रियासतों को मिलाकर राजस्थान का गठन हुआ था। राजस्थान की वीर प्रसुता भूमि के कण-कण में राष्ट्र की आन-बान शान के लिए मर मिटने का जज्बा पैदा करती है।
इस अवसर पर उत्सव जांगिड़, नरेंद्र शर्मा, सुधांशु, अली हुसैन, रजत, उरूज, इल्तान खान, आसिफ राजा, विमल पांडे, मंजू गंगवाल, रजनी लक्षवाल तथा महेश योगी के साथ अन्य सदस्य भी उपस्थित रहै।

Don`t copy text!