Invalid slider ID or alias.

लोकसभा चुनाव को लेकर चितौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित बेरोजगारी, महंगाई से जनता परेशान हो चुकी है: आंजना।

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी उदयलाल आंजना के मुख्य आतिथ्य में चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र का कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन महाराणा प्रताप सेतु मार्ग स्थित श्रीनाथ वाटिका में शहर एवं ग्रामीण कांग्रेस के तत्वाधान में पूर्व राज्य मंत्री सुरेंद्रसिंह जाड़ावत के नेतृत्व में आयोजित हुआ, जिसकी अध्यक्षता कांग्रेस जिला अध्यक्ष भैरूलाल चौधरी ने की विशिष्ठ अतिथि नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा एवं महिला नेता भगवती देवी झाला थे।
कार्यक्रम में सर्वसम्मति से पूर्व में विधानसभा संयोजक रहे जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष नगेंद्र सिंह राठौड़ को लोकसभा चुनाव के लिए विधानसभा संयोजक नियुक्त किया गया।
कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी उदयलाल आंजना ने कहा की देशवासी भाजपा सरकार की नीतियों से परेशान हो चुके है। बेरोजगारी, महंगाई से जनता परेशान हो चुकी है, क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों के काम-धंधे चौपट हो रहे है, किसान एमएसपी की मांग के लिए सडक़ों पर संघर्ष कर रहे है, मजदूर परेशान है, कर्मचारी लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे है। लेकिन सरकार को किसानों, मजदूरों, बेरोजगारों के दु:ख-दर्द महसूस नहीं होते। उन्होंने कहा कि देश का भला केवल कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है। कांग्रेस सभी को साथ लेकर चलती हैं, जनकल्याण नीतियों का लाभ हर जन तक पहुंचता है। उन्होंने कहा कि आने वाला समय कांग्रेस पार्टी का है उन्होने केंद्र की मोदी सरकार पर सामाजिक अन्याय से लेकर राजनीतिक तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा है कि महिलाओं, एससी-एसटी और ओबीसी ही नहीं किसानों और यूवाओ की विरोधी सरकार है हर साल दो करोड़ नौकरियां देने और किसानों की आय दोगुनी करने खाते में 15 लाख देने जैसे झूमले चलाए मोदी सरकार के 10 साल में अर्थव्यवस्था तबाह हो गई है। देश विनाशकारी नोटबंदी की मार से अब तक बाहर नहीं आ पाया है। भयंकर महंगाई पर सरकार चुप है और पेट्रोल, डीजल समेत रोजमर्रा की जरूरी वस्तुओं की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं बेरोजगारी से युवाओं में हाहाकार की स्थिति है और नौकरियों के सृजन से लेकर रोजगार मुहैया कराने में सरकार नाकाम साबित हुई है।
पूर्व राज्यमंत्री सुरेंद्रसिंह जाड़ावत ने सम्बोधन में कहा कि पार्टी के शीर्ष नेताओं ने सर्वसम्मति से निर्णय कर कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में उदयलाल आंजना को टिकट दी है 1998 में जब उदयलाल आंजना ने जसवंत सिंह को हराया तो यह पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया, हर शख्स उदयलाल आंजना ने देखना चाहता था। उन्होंने कहा कि सभी गिले शिकवे को भुलाकर कांग्रेस को मजबूत बनाने का काम करना है, पूर्व राज्यमंत्री ने इस दौरान कार्यकर्ताओं से पिछले विधानसभा की हार से उपजी हताशा से उबरने की अपील कर कहा है कि मेने इंदिरा गांधी का वो दौर देखा है जब कांग्रेस बुरी स्तिथि में थी तब कांग्रेस आई बनी और कार्यकर्ताओं की मेहनत से पार्टी खड़ी हुई और आगे हुए चुनावों में भारी बहुमत से सत्ता में आई थीं आज फिर कांग्रेस की विकट स्तिथि है डर के माहौल और केन्द्र की एंजेंसीयो के दबाव में कांग्रेस नेता पार्टी छोड़कर जा रहे लेकिन सच्चा कांग्रेस कार्यकर्ता डटा हुआ है। लोकसभा चुनाव में लोकसभा सीट को कांग्रेस की झोली में डालने के लिए आज प्रण लेकर जाए की भूखा प्यासा 1 महीना पार्टी के लिए समर्पित रहूंगा। उन्होंने राजस्थान की भजनलाल सरकार के लिए कहा की यह सरकार रिमोट कंट्रोल की सरकार है केंद्र से लेते फैसले हैं और हेलीकॉप्टर में घूमने वाली सरकार है जबकि राजस्थान की गहलोत सरकार जनहित की सरकार थी जिसकी कमी आमजन को महसूस हो रही है। सम्मेलन में अन्य वक्ताओं ने अपने अपने विचार और अनुभव साझा किए। इस बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों का रोड मैप तैयार किया गया है।
कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रेम प्रकाश मूंदड़ा, त्रिलोक चंद जाट, शहर अध्यक्ष अनिल सोनी, ग्रामीण अध्यक्ष विक्रम जाट, पूर्व प्रधान पुष्पा जाट, पूर्व सभापति गीता देवी योगी पूर्व चेयरमैन रमेश नाथ योगी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Don`t copy text!