Invalid slider ID or alias.

जयपुर-राजस्थान में पहली बार ट्रेनिंग ले रहे 15 थानेदार हिरासत में, SI पेपर लीक मामले में एसओजी की बड़ी कार्रवाई।

 

वीरधरा न्यूज़। जयपुर@ डेस्क।

जयपुर। राजस्थान में भजनलाल सरकार का पेपर माफियों के खिलाफ लगातार सख्त एक्शन देखने को मिल रहा है। गहलोत सरकार के कार्यकाल में आयोजिक हुई उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा- 2021 का पेपर लीक हुआ था। सम्भवतः यह पहला मामला है, जिसमें पेपरलीक का खुलासा लिखित परीक्षा ही नहीं फिजिकल, इंटरव्यू और परिणाम जारी होने के बाद हुआ है।
जयपुर के ही एक स्कूल से पेपरलीक का खुलासा होने के बाद स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने रविवार को एफआईआर दर्ज की और ट्रेनिंग ले रहे 15 थानेदारों को हिरासत में ले लिया तथा तीन की तलाश जारी है। हिरासत में लिए आरोपियों में से 9 पुरुष व 6 महिला थानेदार हैं। एसओजी ने सुबह 10.45 बजे राजस्थान पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे टॉपर नरेश खिलेरी सहित 12 प्रशिक्षु उप निरीक्षकों को क्लास से हिरासत में लिया।

निरस्त होगी या यथावत रहेगी परीक्षा

अजमेर राजस्थान लोक सेवा आयोग की सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2020 सवालों के घेरे में है। साल 2021 में आयोजित परीक्षा को लेकर पेपर लीक नकल की बात सामने आई है। उधर, आरपीएससी के सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि एसओजी की जांच किन बिंदुओं पर चल रही है, यह वही बता सकते हैं। आयोग स्तर से कोई जानकारी ली जाएगी तो भिजवाई जाएगी। कोई भी टिप्पणी अनुचित होगी।

Don`t copy text!