Invalid slider ID or alias.

रक्तदानदाताओं का सम्मान मानव जीवन को बचाने में प्रेरणा बनेगा दिनेश वैष्णव राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित।

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@डेस्क।


चित्तौडग़ढ़। जनसारंगी सेवा समिति एवं नंदसेवा सकल्प समिति मंदसौर व रक्तक्रांति फाउंडेशन गुजरात के तत्वावधान में मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, उडिसा, बिहार, उतरप्रदेश, समेत विभिन्न राज्यों से आए 200 से अधिक रक्तदानदाताओं ओर स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले को कुशा भाऊ ठाकरे आडोटोरियम में राष्ट्रीय पुरूस्कार से सम्मानित किया गया। मंदसौर की धरा पर ऐसा आयोजन पहली बार हुआ, जहा पर देश के कोने कोने से आए बंधु और मातृशक्ति ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व उल्लेखनीय कार्य किए। अनेक लोग तो 100 से अधिक बार रक्तदान दे चुके तो कई ने अंगदान और मानव को बचाने में पुरा जीवन समर्पित कर दिया। एक महिला ने सेवा के क्षेत्र में ऐसी मिसाल कायम की है जो सदियों तक स्मरणीय रहेगी। बगैर परिचय के एक जरूरत मंद को अपनी एक किडनी दान कर दी।

समारोह राज्यसभा सांसद बंशीलाल गुर्जर के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। समारोह की अध्यक्षता भाजपा प्रदेश प्रवक्ता यशपालसिंह सिसोदिया ने की। विशेष अतिथि के रूप में विधायक विपीन जैन, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष मानसिंह मच्छोपुरिया आदि थे।

इस अवसर पर रक्तक्रांति फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भुपेन्द्र दवे, जनसारंगी सेवा समिति से नरेन्द्र अग्रवाल, लोकेश पालीवाल व नंद सेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष दयाराम चौहान थे।

विशेष अतिथि विधायक विपीन जैन ने कहा कि सेवा के संस्कार मंदसौर की माटी में समाहित है। इस धरा पर विभिन्न राज्यों से आऐ रक्तदानदाताओं का सम्मान पूरे प्रदेश में सेवा की एक मिसाल कायम करेंगा।

रक्तक्रांति फाउडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भुपेन्द्र दवे ने संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यो के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि फाउंडेशन के माध्यम से हजारों रक्तदानदाता पुनित कार्य से जूड़े है। प्रत्येक व्यक्ति अपने निजी कार्यो से भी ऊपर रक्तदान के कार्य को रखता है और अपने संकल्प को पूरा करने में दिन-रात जूटा रहता है। हजारों लोगों की जान रक्तदानदाताओं के माध्यम से बची है इसके साथ ही आर्गन डोनेशन के क्षेत्र में भी फाउडेशन काम करता है। कई मरीजों को कीडनी दान देकर भी जान बचाई है। पूरे देशभर से आऐ रक्तदानदाता अन्य लोगों को भी प्रेरणा देने का काम करते है। रक्तदान करने वाला प्रत्येक व्यक्ति अपने साथियों को भी इसके लिए प्रेरित करता है और किसी का जीवन बचाने में भागीदार बनता है।

राष्ट्रीय अवार्ड सेरेमनी में चित्तौडग़ढ़ बिजयपुर के दिनेश वैष्णव सहित सभी प्रतिनिधियों को प्रमाण पत्र एवं भगवान श्री पशुपतिनाथ की प्रतिमा स्मृति चिन्ह के रूप में प्रदान कर संस्था की ओर से सम्मानित किया गया। भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष मानसिंह माच्छोपुरिया द्वारा अपनी ओर से भगवान श्री रामलाला की तस्वीर भेट की कार्यक्रम का संचालन लता मंगेशकर संगीत महाविद्यालय जन भागीदारी अध्यक्ष नरेंद्र कुमार त्रिवेदी ने किया तथा आभार लोकेश पालीवाल ने माना।

Don`t copy text!