Invalid slider ID or alias.

चित्तौडग़ढ़-दिव्यांगजन कृत्रिम अंग व उपकरण वितरण शिविर आयोजित।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@ श्री दुर्गेश कुमार लक्षकार।

चित्तौड़गढ़। दिव्यांग जनों को कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण वितरण समारोह शुक्रवार को जिला कलक्टर आलोक रंजन एवं जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी की अध्यक्षता में चित्तौड़गढ़ पंचायत समिति में आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में दिव्यांग जनों को जिला प्रशासन एवं जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र के सहयोग से 50 कृत्रिम पांव, 20 कैलीपर, पांच कृत्रिम हाथ, 30 जोड़ी बैसाखी, 48 ट्राईसाईकिल, 24 व्हीलचेयर एवं 30 कान की मशीनों का वितरण किया गया। जिला कलक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक ने शिविर का निरीक्षण किया एवं दिव्यांग जनों की परेशानियों को जानने के लिए व्यक्तिगत रूप से बातचीत की। साथ ही दिव्यांग जनों की समस्याओं को हल करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। ग्राम पांडोली स्टेशन तहसील कपासन निवासी सीता प्रजापत एवं ग्राम सावा निवासी गोविन्द कुमार को कृत्रिम पांव मिलने पर उन्होंने राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया।
जिला कलक्टर आलोक रंजन ने कहा कि सांसद सीपी जोशी के माध्यम से आने वाले महीना में जिला स्तर पर शिविर का आयोजन कर दिव्यांग जनों को वृहद स्तर पर लाभान्वित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिव्यांग जनों को किसी भी प्रकार की समस्या होने पर वे उनसे स्वयं संपर्क कर सकते हैं।
कार्यक्रम में जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने कहा कि कोई भी व्यक्ति अपूर्ण नहीं होता, सभी ईश्वर के अंश है और बराबर है। इसलिए अपने जीवन में अपने स्तर को उठाने के लिए निरंतर प्रयास करने चाहिए।
इस दौरान जिला प्रमुख भूपेंद्र सिंह बडोली, पंचायत समिति प्रधान देवेंद्र कंवर, हर्षवर्धन सिंह रुद, मिट्ठू लाल जाट, श्रवण सिंह राव सहित सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

दिव्यांगजनो ने ली शत प्रतिशत मतदान करने की शपथ

दिव्यांगजन कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण वितरण समारोह में जिला प्रशासन एवं जिला दिव्यांगजन पुनर्वास केंद्र के तत्वावधान में आयोजित शिविर में उपस्थित दिव्यांगजनों को जिला निर्वाचन अधिकारी आलोक रंजन, जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी, जिला सहायक स्वीप प्रभारी राकेश पुरोहित की उपस्थिति में मेवाड़ विकलांग संस्थान के अध्यक्ष नीरज लड्ढा ने दिव्यांग जनों को शत प्रतिशत मतदान करने की शपथ दिलाई। अवसर पर जिला स्वीप टीम भी उपस्थित रही।

Don`t copy text!