Invalid slider ID or alias.

मेवाड़ यूूनिवर्सिटी गंगरार में छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती धूमधाम से मनाई गई।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। मेवाड़ यूनिवर्सिटी गंगरार में सोमवार को इजीनियरिंग संकाय के अंतर्गत केमिकल इंजीनियरिंग विभाग की ओर से छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर स्टूडेंट्स ने शिवाजी की शौर्य, वीरता और आदर्शों से ओेतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए और कार्यक्रम के दौरान महाराजा शिवाजी के जीवन से संबंधित एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी दिखाई गई।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. डॉ. आलोक मिश्रा ने स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की धरती वीरों की धरती है। इतिहास में ऐसे अनेक कई साम्राज्य वंश हुए है जिन्होंने न केवल भारत बल्कि सुदूर क्षेत्र तक भारतीय संस्कृति और सनातन घर्म का परचम लहराया है। इन्हीं में से वीर छ़त्रपति शिवाजी महाराज ने मुगकाल में न केवल मराठा साम्राज्य को आगे बढ़ाया बल्कि सनातन घर्म की रक्षा भी की। उनका एक ही सपना था कि भारत में विदेशी अक्रांताओं का साम्राज्य खत्म हो। इसके बाद उन्होंने कार्यक्रम में स्टूडेंट्स में राष्ट्रप्रेम की भावना जागृत करने के उद्देश्य से महाराजा शिवाजी के जीवन और शौर्य से जुड़े कई प्रेरक प्रसंग सुनाए।
कार्यक्रम में स्टूडेंट तनिष, युवराज मिश्रा, ताहिर इजु और शीतल ने कविता, भाषण और नृत्य के माध्यम से वीर शिवाजी महाराज की वीरता और शौर्यता की झलक प्रस्तुत की और उपस्थित सभी लोगों को आकर्षित किया। कार्यक्रम का समापन इंजीनियरिंग संकाय के डीन डॉ. आर. राजासामी ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए राष्ट्रगान के साथ किया गया।

Don`t copy text!