Invalid slider ID or alias.

नागौर-जिले के विद्यालयों में आयोजित हुए सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम।

वीरधरा न्युज। नागौर@ श्री प्रदीप कुमार डागा।


नागौर।राज्य के शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार जिले के सभी राजकीय व निजी विद्यालयों में गुरुवार को सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी रामनिवास जांगिड ने बताया कि जिले के सभी विद्यालयों में एक सप्ताह से भी अधिक समय तक चले अभ्यास के बाद विद्यार्थियों द्वारा अपने शिक्षकों के मार्गदर्शन में यह सूर्य नमस्कार किया गया। उन्होंने बताया कि प्रार्थना कार्यक्रम के पश्चात 10:30 बजे से यह कार्यक्रम प्रारंभ हुआ जिसमें अध्यापकों द्वारा भी सहभागिता दी गई। इस अवसर पर सूर्य के पर्यायवाची शब्दों के उच्चारण के साथ श्वास प्रश्वास की क्रिया का उपयोग करते हुए सूर्य नमस्कार किया गया।

 

जिले के अलग-अलग विद्यालयों में हुआ सूर्य नमस्कार का आयोजन

 

इसी प्रकार जिले की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बाराणी में भी प्रधानाचार्य अमित विजयवर्गीय के मार्गदर्शन में शिक्षक व विद्यार्थी सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के सहभागी बने।

ताऊसर स्थित मां शारदा विद्या मंदिर में सूर्य सप्तमी को देखते हुए विद्यालय में सूर्य नमस्कार करवाया गया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक बिरदीचंद सांखला ने बताया कि विद्यालय के वरिष्ठ आचार्य रूपचंद टाक के नेतृत्व में सूर्य नमस्कार की स्थितियां और बारीकियां बताकर सूर्य नमस्कार करवाया गया जिसमें विद्यालय के बालक बालिकाओं ने उत्साह पूर्वक भाग लिया।

 

राउप्रावि सांगवों की ढाणी में बच्चों ने किया सुर्य नमस्कार योग

 

शिक्षा निदेशालय के निर्देशानुसार गुरुवार को राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सांगवों की ढाणी, गोटन में सुर्य नमस्कार योग किया । योग कार्यक्रम में सुर्य नमस्कार के अलग-अलग स्टेप्स करवायें गए जिसका नेतृत्व शिक्षकों ने किया।

इस अवसर पर प्रधानाध्यापक गिरीजा कंवर, अध्यापक लक्ष्मण, राजेन्द्र, सुखदेव, गीता एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Don`t copy text!