Invalid slider ID or alias.

धौलपुर-एबीवीपी ने किया महाराजा सूरजमल की 370 वीं जन्म जयंती पर संगोष्ठी का आयोजन।

वीरधरा न्यूज़। धौलपुर@ श्री हरिचंद।


धौलपुर।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद धौलपुर द्वारा राजकीय आईटीआई कॉलेज में महाराजा सूरजमल की 370 वीं जन्म जयंती पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के अवसर पर “महाराजा सूरजमल “इस विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नगर सह मंत्री नीरज शर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में रोहित चतुर्वेदी जिला संगठन मंत्री अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एवं मुख्य अतिथि के रूप में राकेश शर्मा, प्रवक्ता राजकीय आईटीआई कॉलेज उपस्थित थे। इसके अतिरिक्त इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में नीरज शर्मा नगर सह मंत्री के रूप में उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता रोहित चतुर्वेदी ने महाराजा सूरजमल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मुगलों की नाक के नीचे अगर कोई हिंदुओं के साम्राज्य को स्थापित करने वाला कोई सम्राट योद्धा था, जिसने अपने साहस पराक्रम और वीरता से हिंदुओं को एकजुट करने का काम किया और मुगलों को नाको चने चबाने का काम किया व सूरजमल जी थे।

इसके अतिरिक्त विशिष्ट अतिथि राकेश शर्मा ने बताया कि आज सूरजमल के जीवन के आदर्श को युवाओं को अपनाने की आवश्यकता है कि साधन कम हो सकते हैं लेकिन अगर व्यक्ति संघर्ष करें और साहस से चले तो पराक्रमी वीर योद्धा बनता है। इस मौके पर हजारीलाल मीणा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस मौके पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता आकाश दिवाकर, अरुण चौधरी, विकाश अग्रवाल, कुलदीप शर्मा, नमन, अंकित सेन, मानव गुर्जर आदि उपस्थित थे।

Don`t copy text!