Invalid slider ID or alias.

जलकी का खेड़ा मेंअवैध कोयले के भट्टो को लेकर ग्रामीणों ने सौपा उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन।

 

वीरधरा न्यूज।गंगरार@ कमलेश सालवी।

गंगरार। अवैध रूप से संचालित कोयले के भट्टो को लेकर ग्रामीणों ने आज उपखंड कार्यालय पहुंचकर उपखण्ड अधिकारी मनस्वी नरेश को ज्ञापन सौपा, ज्ञापन के दौरान ग्रामीण लोगों ने बताया कि उपखंड क्षेत्र के जलकी का खेड़ा ग्राम में इन दिनों बड़ी तादाद में अवैध रूप से लकड़ी के कोयले के भट्टे संचालित हो रहे हैं। और बड़ी तादाद में ग्रामीण लोगों के खेत जलकी का खेड़ा के समीप स्थित है, और जलकी का खेड़ा में रहने वाले कालबेलिया बस्ती के लोग अवैध रूप से 20 से 25 अवैध रूप से लकड़ी के कोयल के भट्टे बना रखे हैं। एवं लकड़ी का कोयला बनाने के लिए इन्होंने हमारे खेतों एवं आसपास की सरकारी जमीनों सहित पास ही मे स्थित जंगल में बड़ी तादाद में हरे पेड़ पौधों को जमीन से काटना शुरु कर दिया। लकड़ी का कोयला बनाकर व्यापार करने के चक्कर में बड़े-बड़े पेड़ों को धराशाई किया जा रहा है।
ग्रामीण लोगों ने बताया कि उन्होंने इन भट्टों को लेकर कई बार भट्टो मालिको को बंद करने का आग्रह किया जिस पर वह लोग लड़ाई झगड़े पर उतारू हो जाते हैं। पूर्व में मात्र दो भट्टे ही शुरू हुए धीरे-धीरे इनकी संख्या बढ़ती गई और आज 20 से 25 के बीच में भट्टे मौजूद हैं और नये भट्टो का निर्माण कार्य भी जारी है।
इस अवसर पर रोहित, कोशल शर्मा, प्रकाश सालवी, रामलाल,उदय लाल, दीपक कुमार, देवकरण, प्रमोद गालव, दुगा लाल,बाबू लाल, भेरू लाल सालवी, मनोहर, गोपाल लाल सालवी सहित बड़ी तादाद मे ग्रामीण लोग उपस्थित थे।

Don`t copy text!