Invalid slider ID or alias.

नागौर- जिले के युवक ने कबाड़ से बनाया हेलीकॉप्टर, चालीस दिनों में तैयार किया, पचास हज़ार आया खर्चा, उड़ान भरने की तैयारी।

 

वीरधरा न्यूज़।मेड़ता रोड@ श्री एजाज़ अहमद उस्मानी।

नागौर। जिले के मेड़ता तहसील के जारोड़ा गांव में एक किसान के बेटे ने अपने हुनर के दम पर कबाड़ के समान से हेलीकॉप्टर बनाकर सभी को हैरत में डाल दिया है। युवक अनिल खजवाणिया बीए व आईटीआई पास है। उसने यह हेलीकॉप्टर चालीस दिन में तैयार किया है। इसमें पूरा सामान कबाड़ का इस्तेमाल किया है। अनिल ने बताया कि पुरानी मोटरसाइकिल का इंजन खरीद कर अन्य पुर्जे व पंखे से जुगाड़ कर इसे तैयार किया है। इसमें एक व्यक्ति बैठ सकता है। सोमवार को उसने जमीन पर पहला परीक्षण किया जो सफल रहा।
अनिल ने बताया कि वह उड़ान पंख बनाने में लगा है एक महीने के भीतर इसे आकाश में उड़ाया जाएगा। सोशल मीडिया पर एक विडियो देखकर ही उसके मन में हेलीकॉप्टर तैयार करने जिज्ञासा उत्पन्न हुई और धीरे- धीरे सभी पुर्जों का जुगाड़ कर हेलीकॉप्टर बनाने का काम शुरू किया। इस काम में उसके अब तक करीब 50 हजार रुपए तक खर्च हो चुके हैं। इस हेलीकॉप्टर को पंख लगाकर उड़ाने में करीब एक लाख रुपए की लागत आएगी। पूरी राशि पिता रामस्वरूप खजवाणिया ने लगाई है।

Don`t copy text!