Invalid slider ID or alias.

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जिले की विभिन्न पंचायत में आयोजित हुए शिविर, आमजन ने बढ़चढ़ कर की भागीदारी।

 

वीरधरा न्यूज़।डूंगला@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। भारत सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का अंतिम छोर तक प्रचार, प्रसार एवं पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से बहुआयामी ‘ विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के तहत शनिवार को पंचायत समिति कपासन की ग्राम पंचायत सुरपुर और हथियाना, पंचायत समिति भैसरोडगढ़ की ग्राम पंचायत धावद कलां और झालखेड़ा एवं पंचायत समिति डूंगला की ग्राम पंचायत करसाना और देलवास में शिविर आयोजित हुए।
शिविरों में स्थानीय विद्यार्थियों और आमजन द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा की वैन के पहुँचने पर उसका ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया गया। उल्लेखनीय है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविरों में विभागवार काउंटर लगाये गये है। इन काउंटरों पर नागरिकों का विभिन्न योजनाओं के तहत हाथों-हाथ पंजीकरण कर लाभान्वित किया जा रहा है। शिविरों में उज्जवला योजना, आयुष्मान योजना, जीवन ज्योति, मृदा कार्ड, अटल पेंशन योजना, सुरक्षा बीमा सहित विभिन्न योजनाओं से लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया। साथ ही, उपलब्धि प्राप्त करने वाली महिलाओं, स्थानीय खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।
शिविरों में स्थानीय विधालय के विद्यार्थियों द्वारा ‘धरती कहे पुकार के’ की थीम पर आधारित कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गई। इसके अलावा रोचक नाटक प्रस्तुतियों ने भी सभी का ध्यान आकर्षित कर योजनाओं के बारें में जागरूकता फैलाई। साथ ही, विकसित भारत की संकल्पना को साकार करने को लेकर संकल्प भी दिलाया गया।

Don`t copy text!