Invalid slider ID or alias.

गणपति विसर्जन में उमड पड़ा शहर  अगले बरस तू जल्दी आना की गूंज से गूंजा शहर।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।


चित्तौडग़ढ़। हिन्दू समाज अपने त्योहारों को अब ओर ज्यादा उत्साह से मनाने लगा है ओर इसमें भी युवा बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे इसमें कोई अतिश्योक्ति नहीं ओर हिन्दू राष्ट्र कि ओर बढ़ते भारत के लिए भी यह एक बहुत अच्छा संकेत है।

ऐसा ही कुछ जोरदार धर्ममयी माहौल गुरुवार रात्रि को अनंत चतुर्दशी के अवसर पर गणपति विसर्जन में देखने को मिला, लम्बी कतारे कही डीजे कही बेंड तो कही ढ़ोल नगाड़ो कि धुन पर नाचते गाते युवा सहित महिला, पुरुष, बच्चे सभी धूमधाम से चल रहे थे, भीड़ इतनी कि मानो पुरा शहर उमड़ पड़ा हो ओर हजारों कि इस भीड़ से रास्ते तो थम से गये, ऐसा माहौल चित्तौडग़ढ़ में साल में एक ही बार देखने को मिलता है लेकिन हर मन को खुश कर देता है, शहरवासी ट्रेक्टरो, बग्गी, गाड़ी, ऑटो में बड़ी से बड़ी मुर्तिया सजाकर धूमधाम से चल रहे थे, गोल प्याऊ चौराहा पर पक्के सुरक्षा के इंतजाम पुलिस प्रशासन द्वारा भी किये हुए थे, ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो।

वही दिन से ही शुरू हुए जुलुस देर रात तक चलते रहे जिसमे स्थानीय विधायक चंद्रभान सिंह आक्या सहित कई राजनितिक व समाजसेवी संस्थाओ व संगठनों द्वारा प्रसाद वितरण किया गया।

सभी जुलुस के साथ बारी बारी गंभीरी नदी तट पहुचे जहा पर सुरक्षित तरीखे से पुलिस जाप्ता कि मौजूदगी में सभी ने नम आँखों से गणपति बप्पा का विसर्जन किया ओर अगले बरस जल्दी आने का आव्हान भी किया गया।

Don`t copy text!