Invalid slider ID or alias.

भीलवाड़ा-क्षत्रिय समाज का बन्ना-बाईसा एक जाजम कार्यक्रम आयोजित, बालिका शिक्षा, महिला सशक्तिकरण व सामाजिक एकता पर जोर।

वीरधरा न्यूज़। भीलवाड़ा@ श्री पंकज आडवाणी।


भीलवाड़ा। शहर में क्षत्रिय समाज का बन्ना बाईसा एक कार्यक्रम बन्ना बाईसा एक जाजम कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में बालिका शिक्षा और महिला सशक्तिकरण सहित समाज के विभिन्न उद्देश्यों और कार्यों तथा लक्ष्यो को लेकर चर्चा की गई इस कार्यक्रम में मेवाड़ क्षेत्र सहित प्रदेश भर के सक्रिय समाज के क्षत्रिय और क्षत्राणियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई और विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। यह कार्यक्रम श्री अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा शहर के होटल इंपिरियल प्राइम में आयोजित किया गया था।

महासभा की जिला अध्यक्ष माया राठौड़ ने जानकारी देते हुए बताए कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य समाज को एकता सूत्र में बांधना और आपसी वैमनस्य को समाप्त करना,भावी पीढ़ी को राजपूताना संस्कार और संस्कृति से परिचय करना, संयुक्त परिवार संगठित परिवार सुरक्षित परिवार का महत्व बताना, व्यक्तिगत लाभ से पहले समाज के लाभ और हित के बारे में सोचना, बालिका शिक्षा बालिका सुरक्षा एवं राजपूत बालिकाओं को स्वावलंबन बनाने के लिए प्रेरित करना, बालिका शिक्षा बालिका सुरक्षा एवं महिला सशक्तिकरण पर जोर, दहेज प्रथा का विरोध करना एवं रोकथाम विषयों पर विचार विमर्श और चर्चा की गई।

कार्यक्रम की काॅ-फाउंडर प्रियंका राठौड़ एवं दीपेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि इस आयोजन के दौरान बेस्ट कपल, मिस बन्नी ठनी, मिसेज बन्नी ठनी, बेस्ट पोशाक, बेस्ट घूमर, बेस्ट साफा, बेस्ट शेरवानी के साथ-साथ श्रेष्ठ गायन प्रतियोगिता और राजपूती सामूहिक घूमर जैसे कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई और इनमें विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

इस कार्यक्रम के अतिथिगण में बनेड़ा राजाधिराज गोपाल चरण व रानी सा. विजय लक्ष्मी, अजमेर जिला प्रमुख सुशील कंवर पलाड़ा के और भंवर सिंह पलाड़ा के पुत्र शिवराज सिंह पलाड़ा और उनकी पत्नी अन्नपूर्णा पलाडा, हमीरगढ़ ठिकाने से राजमाता के आगमन पर कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथिगण व कार्यक्रम में उपस्थित सभी मेहमान ने राजपूताना परंपरा को निभाते हुए उनके सम्मान में खड़े होकर गॉड ऑफ़ ऑनर दिया। देवली ठिकाने के अशोक सिंह शक्तावत, चावंडिया ठिकाने के बलवीर सिंह राठौड, उदयपुर से पूर्णिमा सिंह, देवली से भंवर बाईसा, तलवारबाजी मे जोधपुर से मंजू बाईसा और गुजरात से दीपिका बाईसा आदि भी उपस्थित थे। मंजू बाईसा व दीपिका बाईसा ने तलवारबाजी के हुनर का बेहतरीन प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में इंस्टाग्राम फ्रेम कलाकार मोना राठौड़ और भवानी सिंह तथा सिंगर ज्ञानसा राठौड ने भी कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम का संचालन हिंदी व राजस्थानी फिल्मो की अभिनेत्री व ठकुराइन फिल्म की अभिनेत्री प्रतिष्ठा ठाकुर ने करते हुए पूरे कार्यक्रम में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और संमा बांध दिया।

कार्यक्रम में जोधपुर, राजसमंद, उदयपुर, अजमेर, चित्तौड़गढ़, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश सहित राजस्थान के जिलों और देश भर के राजघराने से राज परिवार भी उपस्थित थे।

Don`t copy text!