Invalid slider ID or alias.

अहिल्या बाई होल्कर बोर्ड का गठन, गाडरी समाज ने किया मंत्री जाड़ावत का स्वागत।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चितौड़गढ़। विधानसभा क्षेत्र के ऋषि मंगरी में धनगर पूर्बिया गाडरी समाज के उत्थान हेतु समाज की मार्गदर्शक महारानी अहिल्याबाई होलकर बोर्ड का गठन करने पर राजस्थान के यशस्वी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त कर राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत का अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित हुआ जहा पूर्बिया समाजजन ने एक स्वर में राजस्थान की गहलोत सरकार को रिपीट कराने के लिए सुरेंद्र सिंह जाड़ावत को विजय दिलाकर सीट कांग्रेस की झोली में डालकर उम्मीदवार को विधानसभा भेजने का प्रण लिया कार्यक्रम में समाज की होनहार 12 वी की बालिका जमना पूर्बिया पिता बाबूलाल को 100 फीसदी अंक लाने पर मुमेंटो देकर स्वागत किया।
राज्यमंत्री ने बताया की राज्य सरकार द्वारा राजस्थान राज्य अहिल्या बाई होल्कर बोर्ड का गठन किया गया है। यह बोर्ड पूर्बिया (धनगर, गाडरी) जाति वर्ग की स्थिति का जायजा लेकर, प्रमाणिक सर्वे रिपोर्ट के आधार पर इन वर्गों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने तथा पिछड़ेपन को दूर करने के सुझाव राज्य सरकार को देगा। बोर्ड द्वारा समाज के शैक्षिक एवं आर्थिक उन्नयन, रोजगार को बढ़ावा देने, सामाजिक बुराइयों और कुरीतियों के विरूद्ध ठोस उपाय करने और परम्परागत व्यवसाय को वर्तमान तौर-तरीकों से आगे बढ़ाने सहित अन्य सुझाव राज्य सरकार को प्रस्तुत किए जाएंगे बोर्ड में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा 5 गैर सरकारी सदस्य होंगे।
प्रवक्ता नवरतन जीनगर ने बताया की कार्यक्रम में ब्लाक अध्यक्ष विक्रम जाट मंडल अध्यक्ष आजाद पालीवाल घोसुंडा मंडल राजदीप सिंह राणावत धनगर समाज के प्रदेश अध्यक्ष गणेश पूर्बिया उपाध्यक्ष रामरतन पूर्बिया जिला अध्यक्ष श्रवण पूर्बिया पूर्व सरपंच मोहन पूर्बिया लादूलाल पूर्बिया भेरू पूर्बिया लाला राम पूर्बिया भूरालाल छगनलाल गोपाल उप सरपंच गोरीलाल गुर्जर सुरेश सुवालका सहित बड़ी संख्या में पूर्बिया समजाजन की मोजूदगी रही।

Don`t copy text!