Invalid slider ID or alias.

सभी घरेलू बिजली उपभोक्ता का 2500 करोड़ फ्यूल चार्ज माफ करना आमजन के लिए बड़ी राहत: राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौडग़ढ़।जयपुर प्रवास पर पूर्व में राज्यमंत्री ने आमजन से मिले फीडबैक से अवगत कराकर फ्यूल चार्ज माफ किये जाने का प्रस्ताव सौंपा था।
प्रस्ताव में कहा की आपके द्वारा प्रदेश की आमजनता के कल्याण हेतु अनेक लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है जिससे हर वर्ग लाभान्वित भी हो रहा है। किन्तु हाल ही में बिजली बिलों में कई कारणों से विसंगतियां पैदा होने के कारण कृषि व घरेलू विद्युत बिलो में पात्र शून्य बिल धारकों के भी अत्यधिक दर (50 पैसे तक प्रति युनिट) से फ्यूल चार्ज आदि शुल्क जुड़कर अधिक राशि के बिल आ गये है। जबकि पूर्व में फ्यूल चार्ज की दर 15 से 20 पैसा ही थी।
राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने कहा है की राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी घरेलू बिजली उपभोक्ताओं का फ्यूल चार्ज माफ करने की घोषणा कर आम उपभोक्ताओं को एक बड़ी राहत प्रदान की है मुख्यमंत्री की घोषणा के साथ ही डिस्कॉम ने आदेश जारी कर दिए है।
राज्यमंत्री ने कहा कि 200 यूनिट तक 1.14 करोड़ घरेलू उपभोक्ता को फ्यूल चार्ज माफ के दायरे में आ रहे थे मुख्यमंत्री ने सभी 9 लाख घरेलू बिजली उपभोक्ताओं जिनके 200 से ज्यादा यूनिट खपत होती थी उनका सरचार्ज भी सरकार ने माफ कर दिया है फ्यूल चार्ज माफी में 15 लाख कृषि उपभोक्ता के साथ साथ कुल प्रदेश के 1.38 करोड़ बिजली उपभोक्ताओं को सरचार्ज नही देना होगा जिससे आमजन को एक बड़ी राहत मिलेगी मुख्यमंत्री ने जादुई पिटारा खोला है जिससे 2500 करोड़ रुपए का भार सरकार वहन करेगी। राज्यमंत्री ने कहा कि जिन बिजली उपभोक्ताओं के एम. आर. सी. केम्पों में रजिस्ट्रेशन के दौरान ऑपरेटर की गलती से उपभोक्ताओं के “के. नम्बर” गलत फीड हो गये जिससे उपभोक्ताओं को योजना का लाभ नही मिलकर बिल आ रहे है उक्त प्रक्रिया का सरलीकरण कर एक ही स्थान पर (जैसे बिजली ऑफिस में) उनका गलत “क. नम्बर” हटाकर नया जोड़ने के लिए जल्द से जल्द कोई उपाय तैयार करावे।

Don`t copy text!