Invalid slider ID or alias.

पुलिस अधीक्षक ने ली जिले के पुलिस अधिकारियों की अपराध गोष्ठी।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। गुरुवार को पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, पुलिस उप अधीक्षक एवं थानाधिकारियों की अपराध गोष्टी ली। अपराध गोष्टी पुलिस लाईन स्थित अन्वेषण भवन में आयोजित की गई। विशेषकर आगामी विधानसभा चुनाव में पुलिस व्यवस्था, पेंडिंग प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण, वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी एवं पुलिस मुख्यालय द्वारा चलाए जा रहे अभियानों पर चर्चा की। बैठक में जिले में नव पदस्थापित वृत्ताधिकारी व थानाधिकारीयों से परिचय प्राप्त किया।
गोष्ठी के आरंभ में पुलिस अधीक्षक दुष्यंत ने जिले में नव पदस्थापित वृत्ताधिकारी व थानाधिकारीयों से परिचय प्राप्त कर गोष्ठी के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पिछले वर्षों की तुलना में जिले में अपराध के आंकड़ों को देखते हुए अपराध प्रबंधन एवं इन्हें रोकने के लिए सख्त कार्रवाई करने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए, गंभीर प्रकृति के अपराधों को शीघ्र पंजीबद्ध कर खुलासा करने, अवैध आग्नेयास्त्रों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही कर हथियार रखने, बनाने व सप्लाई करने वालो के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने, मेला त्योहारों पर कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की गई। इसके अतिरिक्त कमजोर वर्गों पर अपराध के पेंडिंग प्रकरणों व एक वर्ष से अधिक पेंडिंग प्रकरणों का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए।
एसपी राजन ने विधानसभा चुनाव से पूर्व जिले की सीमा से लगे सीमावर्ती राज्य मध्यप्रदेश की सीमा क्षेत्र में नाके लगा कर नाकाबंदी के दौरान अवैध हथियार, मादक पदार्थ व अवेध नगदी जब्त कर आरोपियों को दबोचने के निर्देश दिए, विभिन्न मामलों में वांछित चल रहे अपराधियों एवं न्यायालय से घोषित स्थाई वारंटीयों की गिरफ्तारी पर विशेष ध्यान देकर अधिक से अधिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिले में महिला अत्याचार व कमजोर वर्ग के खिलाफ अपराधों में कमी आने पर पुलिस अधिकारियों की सराहना की। वहीं संपत्ति संबंधी अपराधों में कमी लाने व वाहन चोरी की घटनाओं पर लगाम कसने के निर्देश भी दिए।
इस अवसर पर गोष्ठी में एसपी राजन दुष्यंत के अलावा, एएसपी चित्तौड़गढ़ बुगलाल मीना, रावतभाटा सुभाषचंद्र मिश्रा, महिला अपराध एवं अनुसंधान सेल शाहना खानम सहित जिले के समस्त वृत्ताधिकारी व थानाधिकारी व कार्यालय स्टॉफ उपस्थित थे।

Don`t copy text!