Invalid slider ID or alias.

बड़ीसादड़ी-अमीरामा गांव में श्रीमद् भागवत कथा में श्रीं कृष्णा जन्मोत्सव मनाया गया।

 

वीरधरा न्यूज़। बड़ीसादड़ी@ श्री राम सिंह मीणा रघुनाथपुरा।

बड़ीसादड़ी। उपखंड क्षेत्र के अमीरामा गांव में इच्छापूर्ण हनुमान मंदिर प्रांगण में सात दिवसीय संगीतमय श्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। इस कड़ी में सोमवार को भागवत कथा में भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया।कृष्ण जन्म के प्रसंग शुरू होते ही पांडाल में मौजूद श्रद्धालु नंद के घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की भजनों के साथ झूम उठे। वहीं श्रद्धालुओं ने आतिशबाजी कर मक्खन मिश्री के प्रसाद का भोग लगाकर उपस्थित श्रद्धालुओं में वितरण किया गया।
कथावाचक साध्वी रितु पांडे ने कहा कि जीवन में जब भी भागवत नाम सुनने का अवसर प्राप्त हो उसे विमुख नहीं होना चाहिए। भागवत महापुराण के विभिन्न प्रसंगो का वर्णन करते हुए बताया कि जब जब धरती पर धर्म बढ़ता है तब तक परमात्मा अवतार धारण करके धरती पर धर्म की स्थापना करते हैं।

कथावाचक ने विभिन्न प्रसंगों पर सुनाई कथा

कृष्ण जन्म की कथा के पूर्व भगवान राम के अवतार की लीला का वर्णन किया। उन्होंने कहा कि भगवान राम ने आदर्श स्थापित किया है। वह आज भी प्रासंगिक है। राम जन्म ,ताड़का वध, राम विवाह, वनवास, रावण वध सहित राम राज्य विषय पर सुंदर व्याख्यान दिए। उन्होंने कहा कि द्वापर में जब कंस के अत्याचार बड़े तो श्री कृष्णा अवतार लेकर लोगों को मुक्ति दिलाई।
आपको बता दें कि अमीरामा गांव में श्रीमद् भागवत कथा में श्री कृष्ण जन्मोत्सव बड़े हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। जिसमें हजारों श्रद्धालुओं ने भाग लिया। अमीरामां में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा मैं साध्वी रितु पांडे के सानिध्य में सोमवार को श्री कृष्ण जन्मोत्सव में विशेष झांकी का आयोजन किया गया। जिसमें वासुदेव और श्री कृष्ण को विशेष मनमोहक प्रस्तुति कर पूरे पांडाल में कृष्ण जन्मोत्सव संगीतमय माहौल में मनाया गया।
साध्वी श्री रितु पांडे ने श्रीकृष्ण लीलाओं का विस्तृत वर्णन कर कृष्ण की बाल लीलाओं में श्रद्धालुओं को भावविभोर कर दिया ।
अमीरामा में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा इच्छापूर्ण बालाजी मंदिर के पास सवेरे 11 बजे से 3 बजे तक संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें हजारों श्रद्धालु आसपास क्षेत्र के भाग ले रहे हैं।
रोजाना भक्तों में प्रसाद वितरण किया जा रहा है। 24 मई को माताजी मंदिर में मूर्ति स्थापना एवं कलश चढ़ाया जाएगा । हवन किया जाएगा।

Don`t copy text!