Invalid slider ID or alias.

मेवाड़ विश्वविद्यालय द्वारा उच्च शिक्षा में नवाचार हेतु किए जा रहे हैं अनुप्रयोग, केरियर कॉर्नर की स्थापना की।

 

वीरधरा न्यूज़। गंगरार@ कमलेश सालवी।

गंगरार। मेवाड़ विश्वविद्यालय गंगरार चित्तौड़गढ़ कैरियर प्लानिंग एवं प्रतियोगिता परीक्षाएं अनुभाग के निदेशक प्रोफेसर डॉ लोकेश कुमार शर्मा के दिशा निर्देश एवं मेवाड़ विश्वविद्यालय कुलाधिपति डॉ अशोक कुमार गदिया की अभिप्रेरणा से चित्तौड़गढ़ जिले में उच्च शिक्षा को सर्वजन को सुलभ कराने के लक्ष्य के संदर्भ में अनेकानेक नवाचारों के अनुप्रयोग द्वारा जिले के शिक्षार्थियों को मेवाड़ विश्वविद्यालय द्वारा किए जा रहे नवाचारों की श्रंखला में विश्वविद्यालय के डायरेक्टरेट ऑफ कैरियर प्लानिंग एंड कॉन्पिटिटिव एग्जामिनेशन अनुभाग द्वारा प्रभावी प्रबंधन एवं संचालन किया जा रहा है।
इसी क्रम में अनुभाग द्वारा केरियर कॉर्नर की स्थापना की गई है। जिसमें विश्वविद्यालय के छात्रों को नि:शुल्क कैरियर से संबंधित समस्त जानकारी, विभिन्न प्रदेशों और केंद्रीय सरकार द्वारा जारी विज्ञप्तियों की जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है , जिससे छात्र लाभान्वित हो रहे हैं और छात्रों में एक उमंग, जोश और जुनून का माहौल है। छात्रों के द्वारा बताया गया कि कैरियर कॉर्नर के सूचना पट पर हमें सभी प्रकार की वैकेंसी की जानकारी सुलभ हो जाती है। यह विश्वविद्यालय की अपने आप में एक अनोखी उपलब्धि है । जहां शिक्षा से लेकर प्रशिक्षण तक और प्रशिक्षण से लेकर रोजगार तक की सूचना प्रदान की जा रही है। कैरियर प्लानिंग एवं प्रतियोगिता परीक्षाएं अनुभाग के निदेशक प्रोफेसर डॉ लोकेश शर्मा ने बताया की कैरियर कार्नर का लाभ विश्वविद्यालय के प्रत्येक बच्चे के लिए मील का पत्थर साबित होगा जिसमें बच्चे आने वाली वैकेंसी की जानकारी लेकर फॉर्म भरते हैं और अनुभाग द्वारा चलाई जा रही नि:शुल्क प्रतियोगी परीक्षा क्लासेस का लाभ लेते हैं।
अनुभाग के अतिरिक्त निदेशक शांतिलाल सुथार ने बताया की शिक्षा में नवा चारों के क्रम में यह योजना छात्रों के हितोपयोगी होगी और छात्रों को पढ़ाई, प्रशिक्षण और रोजगार से संबंधित समस्त प्रकार की जानकारी देना अनुभाग द्वारा एक अनोखी खोज है।

Don`t copy text!