Invalid slider ID or alias.

नेशनल मीन्स कम मेरिट स्कॉलरशिप में स्टेट रेंक 41 और 55 से 2 विद्यार्थियों का चयन।

 

वीरधरा न्यूज़।आकोला@ श्री शेख सिराजूदिन।

आकोला। स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल मालीखेड़ा से कक्षा 8 में अध्ययनरत दो विद्यार्थियों दीक्षा साहू और पंकज साहू का चयन नेशनल मींस कम मेरिट स्कॉलरशिप हेतु चयन हुआ।
प्रधानाचार्य लादु लाल जायसवाल ने बताया कि मॉडल विद्यालय से लगातार तीन वर्षों से नेशनल मींस कम मेरिट स्कॉलरशिप में चयन हो रहा है इसी क्रम में वर्ष 2022 – 2023 में दो विद्यार्थियों दीक्षा साहू स्टेट मेरिट क्रमांक 41 से और पंकज साहू ने स्टेट मेरिट क्रमांक 55 से चयनित होकर विद्यालय का नाम रोशन किया। गत तीन वर्षों से 5 विद्यार्थियों ने इसी राज्य स्तरीय परीक्षा में सफलता प्राप्त की।
इस प्रकार प्रतिवर्ष चयन का मुख्य श्रेय राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान से सम्मानित शिक्षक पूरण मल तेली को जाता है । इन्होंने गतवर्ष ग्रीष्मावकाश के साथ ही अपने कालांशों के अलावा अतिरिक्त कक्षाएं लेकर बच्चों को प्रेरित किया। चयनित विद्यार्थियों को राज्य सरकार द्वारा कक्षा 9 से कक्षा 12 तक अध्ययन करने पर प्रतिवर्ष 12000 रुपये चार वर्ष तक कुल 48000 रुपये छात्रवृत्ति के रूप में सहायता मिलेगी। यहि नहीं इन्हीं दोनों विद्यार्थियों ने इस वर्ष आयोजित भारत को जानो प्रतियोगिता में भी जिला एवं सम्भाग स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त कर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भी भाग लिया। इनके चयनित होने से विद्यालय परिवार के सभी सदस्यों ने विद्यार्थियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

Don`t copy text!