Invalid slider ID or alias.

भीलवाड़ा-डॉ. बाबा साहेब के जन्मदिन पर विचार गोष्ठी सम्पन्न।

 

वीरधरा न्यूज़।भीलवाड़ा@ श्री जयंतीलाल कोशीथल

भीलवाड़ा।भीलवाड़ा मे भारत रत्न, भारत के संविधान निर्माता डॉ. बाबा साहेब अम्बेडकर को अम्बेडकर बनाने वाले उनके गुरूजी को नमन, उन्होंने ही सब विरोध के बाद भी इस बालक को अपना नाम, अपना ज्ञान दिया, इसी बालक ने आधुनिक भारत के संविधान का निर्माण किया, उन्होंने अपने जीवनकाल में देश,धर्म और संस्कृति विरोधियों के सपनो पर पानी फेर दिया,सभी को बाबा साहेब द्वारा लिखित, उन्ही के चिंतन और लेखन को सभी को अध्यन करना चाहिए यह विचार, राष्ट्र विचारक राजेश जीनगर ने सुभाषनगर में आयोजित गोष्ठी में मुख्य वक्ता के नाते विचार व्यक्त किये।
डॉ. भीमराव रामजी अम्बेडकर जी के पावन जयंती पर आयोजित संगोष्ठी के आयोजक सरस डेयरी के मेनेजिंग डायरेक्टर डॉ. एस. एल. जनागल ने जानकारी देते हुए बताया की कार्यक्रम के शुभारंभ में सभी ने भारत रत्न डॉ.बाबा साहेब अम्बेडकर जी चित्र पर माल्यार्पण करके दीपप्रज्जलित किया कार्यक्रम की अध्यक्षता विहिप के महानगर जिला उपाध्यक्ष श्याम लाल ओझा ने की।
कार्यक्रम संयोजक बाबूलाल सेन ने जानकारी देते हुए बताया की कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विहिप के प्रान्त सामाजिक समरसता अभियान प्रमुख बद्रीलाल सोमानी ने कहा भारत रत्न डॉ. बाबा साहेब अम्बेडकर जी के जीवनकाल में जन्म से मृत्यु तक सामाजिक, मानसिक, राजनैतिक त्रासदी पग पग पर सहन करनी पड़ी की परन्तु उनकी दूरदृष्टि ने उनको महान बनाया उन्होंने अपना जीवन देश, धर्म और संस्कृति की रक्षार्थ समर्पित कर दिया. वह किसी भी लोभ लालच में नहीं आये, जबकी विधर्मी सोने से उनको तोल सकते थे, पर उन्होंने राष्ट्र की मुख्यधारा को बचाये रखा, जबकी आज थोड़े से लालच में ही बुद्धिजीवी किसी भी सीमा तक गिर जाते है, देश की अखंडता को खंडित करने बुद्धिजीवी विदेशियों से हाथ मिला रहे है, नई पीढ़ी को सावधान रहने की जरूरत है, अम्बेडकर जी के जीवन पथ पर चलने की जरूरत है, कार्यक्रम के स्वागताध्यक्ष बैंक अधिकारी शीलवन्त सांखला थे।
कार्यक्रम में सियाराम विजयवर्गीय ने सामाजिक समरसता का गीत सुनाया, कार्यक्रम में सेवाभारती के इंजीनियर गोपाल जीनगर, एडवोकेट राजकुमार शर्मा, सक्षम संस्था के सूर्यकुमार बोहरा, श्यामलाल शर्मा, रामप्रसाद खटीक, जितेंद्र राठी, महावीर आर्य, शिवनारायण सोनी, सत्यदेव त्रिपाठी, एडवोकेट सुरेश सुवालका, धर्मवीर सिंह कानावत, प्रभु सिंह शेखावत, बंशीलाल बोहरा, राजीव राठी, उदय लाल बोराणा, कृषि अनुसंधान अधिकारी ललित छाता, हीरालाल बोहरा सहित कई संगठनों के पदाधिकारी, राष्ट्रप्रेमी, धर्मप्रेमी मातृशक्ति भी उपस्थित थी, संगोष्ठी कार्यक्रम का संचालन भारतीय किसान संघ के महानगर अध्यक्ष रामनिवास राठी ने किया।

Don`t copy text!