Invalid slider ID or alias.

भीलवाड़ा/बनेड़ा-डाबला में अरुणा कंवर आर्य खेल एकेडमी का हुआ उद्घाटन।

 

वीरधरा न्यूज़।बनेड़ा@ श्री दिनेश कुमार सुवालका भटेडा।

भीलवाड़ा। बनेड़ा पंचायत समिति क्षेत्र की डाबला ग्राम पंचायत के नारायणपुरा में रविवार को खेल एकेडमी अरुणा कंवर आर्य खेल एकेडमी का उद्घाटन हुआ। खेल एकेडमी के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल डाबला सहकारी समिति के अध्यक्ष रणधीर सिंह राठौड़ बनेड़ा पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि रामप्रसाद गुर्जर राजू पंवार सथाना महेंद्र सिंह राठौड़ क्रिकेट एसोसिएशन सचिव बनेड़ा ने दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया।
अरुणा कंवर आर्य खेल एकेडमी के मुख्य कोच एवं संरक्षक महावीर प्रसाद आर्य ने सभी अतिथियों को माला व साफा बंधवाकर स्वागत सत्कार किया।
समारोह में विधायक मेघवाल ने कहा कि आज देश को खिलाड़ियों की जरूरत है,और हमारे खिलाड़ियों को अच्छा मागदर्शन नहीं मिलने से हम मेडल जीतने में पिछे रह जाते हैं। खिलाड़ियों को खेल हमेशा खेल भावनाओं के साथ खेलना चाहिए। और मेघवाल ने कहा कि खेल व खिलाड़ियों का कोई धर्म जाति नहीं होती है। खेल मैदान में सब समान है। खेल से ही आपसी भाईचारा बढ़ता है।
महवीर प्रसाद आर्य ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में खिलाड़ियों को अवसर नहीं मिल पाता है। जिसकी वजह से खिलाड़ी अपनी खेल प्रतिभाओं का विकास नहीं कर पाते। एकेडमी के खुलने से आस पास के क्षेत्र के खिलाड़ीयों में खेल प्रतिभाओं के विकास के लिए आने वाले दिनों में एकेडमी का बहुत बड़ा योगदान होगा।
और यहां से बेहतर प्रशिक्षण प्राप्त कर खिलाड़ी अपना व अपने गांव क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे।
अरुणा कंवर आर्य खेल एकेडमी के मुख्य कोच एवं संरक्षक महावीर प्रसाद आर्य ने ओर बताया कि इस खेल एकेडमी में 11अप्रैल से खिलाड़ियों की प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो रही है। खेल एकेडमी में कबड्डी वॉलीबॉल हॉकी क्रिकेट खो-खो आदि खेलों का युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। एकेडमी के उद्घाटन के उपलक्ष में डाबला महुआ-खुर्द के बीच कबड्डी का मैच खेला गया। जिसमें डाबला ने महुआ खुर्द को 35-34 के स्कोर के साथ 1अकं से हराया। एकेडमी की तरफ से दोनों टीमों को ₹1100 – 1100 का नकद पुरस्कार देकर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।
कार्यक्रम के दौरान महावीर सोनी ललित भाटी घनश्याम धाभाई कालु गुर्जर सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के खिलाड़ी तथा ग्रामीण व महिलाएं बच्चे मौजूद रहे।

Don`t copy text!