Invalid slider ID or alias.

डीएमएफटी मद से स्वीकृत 13 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत के जिले में 27 खेल स्टेडियमों का शिलान्यास।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। जिले की 27 ग्राम पंचायतों में डीएमएफटी मद से स्वीकृत 13 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत के 27 खेल स्टेडियमों का शिलान्यास मंगलवार को राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत के मुख्य आतिथ्य एवं जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल की अध्यक्षता में किया गया। जिले की विजयपुर, घोसुण्डा, देवरी, चिकसी, बस्सी, घटियावली, अमरपुरा, पालका, आंवल हेड़ा, नाहरगढ़, गणपत खेड़ा सुखवाड़ा, नेतावल महाराज, पाण्डोली, सहनवा, सोनगर, गिलूण्ड, धीरजी का खेड़ा, सादी, धनेतकलां, पाल, घोसुण्डी, जालमपुरा, सतपुड़ा, रोलाहेडा, पुरोहितों का सांवता, सेमलपुरा, बडोदिया ग्राम पंचायत में 50-50 लाख रुपए की लागत से कुल 27 खेल स्टेडियम बनाए जाएंगे।
इंदिरा गांधी ऑडिटोरियम में आयोजित समारोह में राज्य मंत्री जाड़ावत ने कहा कि इन स्टेडियमों के निर्माण से ग्रामीण खेल प्रतिभा को निखारने में मदद मिलेगी। राज्य सरकार ने बजट में चित्तौड़गढ़ को बहुत कुछ दिया है। पिछले 71 सालों में चित्तौड़गढ़ को जितने कॉलेज नहीं मिले उस से अधिक कॉलेज पिछले चार सालों में मिले हैं। राज्य सरकार हर वर्ग के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन के अवसर पर राज्य की 40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन दिए जाएंगे।
इस अवसर पर जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने कहा कि कहा कि स्टेडियम में रनिंग ट्रेक, बास्केटबॉल वॉलीबॉल तथा कबड्डी ग्राउंड एवं दर्शक दीर्घा का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से खेल स्टेडियमों का गुणवत्तापूर्ण निर्माण करवाना सुनिश्चित करने का आह्वान किया। नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा ने कहा कि कि राज्य मंत्री जाड़ावत और जिला कलक्टर ने पूरे जिले में स्टेडियमों का जाल बिछा दिया है।
इस अवसर पर ई गवर्नेंस के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने के लिए राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल का गांधीजी का चरखा एवं प्रतीक चिह्न भेंट कर सम्मान किया। साथ ही, राज्यमंत्री जाड़ावत एवं जिला कलक्टर ने उत्तराखंड त्रासदी में अपनी जान गंवाने वालों के दो आश्रितों शुभम बोराणा पिता स्व सुरेश बोराणा और अशोक प्रजापत पिता स्व शांतिलाल प्रजापत को अनुकम्पा नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंपे। इस मदद के लिए उत्तराखंड त्रासदी के आश्रितों ने राज्यमंत्री एवं राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर अभिषेक गोयल, जिला खेल अधिकारी, विभिन्न ग्राम पंचायतों के सरपंच, स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित बड़ी संख्या में खिलाड़ी और आमजन उपस्थित रहे।

Don`t copy text!