Invalid slider ID or alias.

चकतिया में सीबीएन नीमच की बड़ी कार्रवाई, 30 किलो से अधिक अफीम, 20 लाख से ज्यादा की नकदी, 8 क्विंटल डोडा चूरा किया बरामद तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार।

वीरधरा न्यूज़।डूंगला@ श्री अमन अग्रवाल।


डूंगला।मंगलवाड़ थाना अंतर्गत चकतिया ग्राम में केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो नशीले पदार्थों के खिलाफ अभियान जारी रखते हुए, सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (सीबीएन) नीमच के अधिकारियों ने एक विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर मंगलवाड़ क्षेत्र के ग्राम चकतीया में संदिग्ध परिसरों की तलाशी ली। 15 फ़रवरी 2023 से तलाशी का दौर 48 घंटों से भी ज्यादा चला। तलाशी के दौरान कुल 30 किलो 470 ग्राम अफीम जब्त की। वही 795.40 पोस्ता स्ट्रॉ और 4 किलोग्राम संदिग्ध साइकोट्रोपिक टैबलेट, 20.68 लाख रुपये नगदी, 10 वाहन जब्त किये। टीम ने एक पुलिसकर्मी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी में सामने आया कि खुफिया टीम नें ठिकानो की जानकारी प्राप्त करने के बाद गाँव चक्तिया के निवासियों का एक सिंडिकेट नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रोपिक पदार्थों की अवैध तस्करी में शामिल था और उनके परिसर में अवैध ड्रग्स गुप्त रखा गया था। सीबीएन नीमच के अधिकारियों की टीमों नें 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। संदिग्ध घरों और बाड़ा की तलाशी ली गई। सघन तलाशी के परिणामस्वरूप कुल 30.470 किलोग्राम वजन के अफीम के पारदर्शी पॉलीथिन पैकेट और स्टील कंटेनर और 795.40 किलोग्राम वजन के 45 बैग डोडा चूरा और 4 किलोग्राम वजन वाली संदिग्ध साइकोट्रोपिक गोलियों का 1 पारदर्शी पॉलीथीन पैकेट बरामद हुआ। 20.68 लाख नकद, एक क्रेटा एसयूवी कार, एक मारुति स्विफ्ट कार, एक मारुति ऑल्टो कार, 3 ट्रैक्टर 2 ट्रॉली और 4 मोटरसाइकिल, ग्राइंडिंग मशीन (पॉपी स्ट्रॉ की मात्रा को कम करने के लिए पोस्ता स्ट्रॉ को महीन पाउडर में पीसने के लिए उपयोग किया जाता है), प्लास्टिक पॉलिथीन पैकेट (पोस्ता स्ट्रॉ की पैकिंग के लिए), सिलाई मशीन (सिलाई और पैकिंग के लिए उपयोग किया जाता है, (पॉपी स्ट्रॉ बैग), सीलिंग मशीन (सीलिंग के लिए) पोस्ता भूसे के छोटे पैकेट, अफीम पैक करने वाले प्लास्टिक के डिब्बे, तराजू आदि भी बरामद किए गए और जब्त किए गए। एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के संबंधित प्रावधानों के तहत कुल 30.470 किलोग्राम अफीम और 795.40 पोस्त पुआल और 4 किलोग्राम संदिग्ध साइकोट्रॉपिक टैबलेट के साथ 20.68 लाख रुपये नकद और 10 वाहन जब्त किए गए हैं और एक पुलिसकर्मी सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Don`t copy text!