Invalid slider ID or alias.

भीलवाड़ा/बनेड़ा-सुवालका समाज का विवाह सम्मेलन कोटड़ी: शालिग्राम जी-तुलसी सहित 42 जोड़े बने हमसफर।

 

वीरधरा न्यूज़। बनेड़ा@ श्री दिनेश कुमार सुवालका भटेडा।

बनेड़ा।श्रीचारभुजाजी कोटड़ी कस्बे में चारभुजा नाथ मंदिर परिसर में आयोजित सुवालका कलाल समाज का तुलसी विवाह एव सामूहिक विवाह सम्मेलन गुरुवार को संपन्न हुआ। इस दौरान समाज के 42 जोडे एक दूसरे के हमसफर बने। सम्मेलन में भीलवाड़ा के मूंगफली व्यवसायी शांति लाल व रतनीदेवी धर्म के माता-पिता बने और 11 लाख रुपए भेंट किए।
सुवालका समाज के जिलाध्यक्ष लोकेश सुवालका ने बताया कि अखिल राजस्थान सुवालका संघ ट्रस्ट एवं सुवालका कलाल समाज सेवा समिति भीलवाड़ा, चितौड़गढ़ व राजसमंद के संयुक्त तत्वावधान में माता तुलसी विवाह शालिगरामजी के साथ समाज के 42 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। गुरुवार को सुबह 10.15 बजे तोरण की रस्म हुई। पंडित सत्यनारायण पंचोली व विष्णु शर्मा ने वैदिक मंत्रोचार के साथ तुलसी व सालिगराम जी सहित 42 जोड़ा का पाणिग्रहण संस्कार करवाया। आशीर्वाद व वरमाला समारोह आयोजित हुआ। तुलसी विवाह के लिए भगवान सालीगराम जी की बारात श्री राम नृसिंह मन्दिर कोटड़ी के लिए गाजे बाजे व ढोल नगाड़ों के साथ विदाई दी।
साथ ही समाजजनों को भोजन
जूठन नहीं छोड़ने का दिया संदेश
समिति ने विवाह सम्मेलन में समाज में पर्यावरण बचाने का संदेश देते हुए युवाओं को जागृत किया, जिसमें पर्यावरण बचाने के बैनर व पोस्टर लगाए, जिसमें दर्शाया गया कि जन्मदिन, सालगिरह, मुंडन संस्कार आदि कई कार्यक्रमों में पौधारोपण कर पर्यावरण के प्रति सभी को कैसे जागरूक करें। भोजन पांडालों में थाली में जूठा अन्न नहीं छोड़ने की अपील करते समाजजन नजर आए।

Don`t copy text!