Invalid slider ID or alias.

घोसुंडा बांध की ऊंचाई बढ़ाने के संबंध में प्रमुख शासन सचिव जल संसाधन विभाग को राज्यमंत्री जाड़ावत ने पत्र लिखा।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौडग़ढ़।राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड (वेदांता) को पानी की आपूर्ति करने वाले घोसुंडा बांध की ऊंचाई बढ़ाने की अधिसूचना जारी करने के संबंध में प्रमुख शासन सचिव जल संसाधन विभाग राजस्थान जयपुर को पत्र लिखा।
उन्होंने पत्र में लिखा की चितौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड (वेदांता) को पानी आपूर्ती किए जाने के सम्बन्ध में राज्य सरकार एवं हिंदुस्तान जिंक द्वारा घोसुंडा बांध का निर्माण कराया गया जिसकी ऊंचाई 424 से 424.20 एम.आर.एल. तक किया जाना है जो भूमि अर्जन पूर्णवास और पूर्णव्यवस्था में उचित प्रतिकर और पारदर्शिता का अधिकार अधिनियम 2013 की धारा 11 के तहत किया जाना है।
पत्र में लिखा है की चित्तौड़गढ़ भदेसर तहसील के 18 राजस्व ग्राम की कुल 596 आराजी की 137.61 हैक्टर कुल रकबा अवाप्ति किए जाने हेतु प्रस्तावित है जिसे अवाप्त कराए जाने हेतु अधिसूचना जारी किया जाना एवं भूमि अवाप्ति अधिकारी की नियुक्ति किया जाना लंबित है।
पूर्व में राज्यमंत्री को क्षेत्र के प्रभावित परिवारों ने जनसुनवाई में मिलकर उक्त सन्दर्भ में कार्यवाही कराए जाने का आग्रह किया था जिसका उल्लेख करते हुए सभी वर्गो के हित में घोसुंडा बांध की ऊंचाई बढ़ाने की शीघ्र अधिसूचना जारी कर भूमि अवाप्ति अधिकारी नियुक्त करने के लिए पत्र सौंपा।

Don`t copy text!