Invalid slider ID or alias.

वरिष्ठो ने एक स्वर में कहा कि पेंशन व बेंक ब्याज हो करमुक्त व रेलवे टिकिट में वरिष्ठो की छूट हो पुन: बहाल।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़ @डेस्क।

चित्तौडग़ढ़।वरिष्ठ नागरिक मंच मुख्यालय की संगोष्ठी में आगामी बजट सत्र को देखते हुवे मंच के विद्वत सदस्यों से सुझाव आमंत्रित किये गए तथा प्राप्त सुझावों को प्रधानमंत्री व् राज्य मुख्यमंत्री को प्रेषित करने का निर्णय लिया गया।
संगोष्ठी में सभी वरिष्ठो ने एक मत से सरकार से आव्हान किया कि पेंशन सेवानिवृत व्यक्ति की आजीविका का एकमात्र साधन है जिस पर कर लगाना एकदम अनुचित है क्योकि पेंशन कोई वेतन नहीं है यह सामाजिक सुरक्षा कवच है अत: आगामी बजट में पेंशन व् बेंक ब्याज की आय को करमुक्त कर वरिष्ठो के प्रति सरकार को अपना कर्तव्य पालन करना चाहिए।
सभा में चित्तोड़ के वरिष्ठ सी.ए. डॉ आई एम सेठिया व सी.ए. नीरव दोषी व सी.ए.निरंजन नागोरी को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया जिन्होंने वरिष्ठो द्वारा दिए विभिन्न सुझावों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुवे कहा कि टेक्स तो वरिष्ठो के लिए होना ही नहीं चाहिए बल्कि उनकी सामजिक सुरक्षा से सम्बंधित प्रावधान आगामी बजट में आने चाहिए जिसमे निर्धन वरिष्ठ की वर्तमान मासिक पेंशन 1000/- से बढाकर कम से कम 5000/- होनी चाहिए तथा निशुल्क इलाज व् हर जिले में वरिष्ठ शेल्टर हाउस बनने चाहिए ताकि वरिष्ठजन को सामाजिक सुरक्षा का कवच मिल सके।
इससे पूर्व मंच के सभा की शुरुवात सर्वधर्म प्रार्थना से कमला शंकर मोड़ व महेंद्र जैन ने कि व मंच जिलाअध्यक्ष ने अथितियो का माल्यार्पण कर स्वागत किया वही आज की सभा में सत्यनारायण सिकलीगर, श्रीरामचंदानी ,वरिष्ठ गीतकार व् शिक्षाविद योगेश जानी,महेंद्र कुमार जैन, बी.एल.भट्ट, एस.एन.काबरा, महासचिव आर.एस.आमेरिया,
सत्यनारायण इनाणी,नंदकिशोर निर्झर, निरंजन नागोरी,नीरव दोषी व् मुख्य वक्ता आईएम सेठिया व मंच अध्यक्ष बसंती लाल जैन ने अपने बजट सम्बन्धी व अन्य विषयो पर विचार रखे।
सभा में विशिष्ठ अथिति के रूप में मंच संरक्षक देवी लाल आमेरिया, एच.एस.राठी, डा.बी.एस.तंवर,के.एल.खंडेलवाल मंचासीन थे व कार्यक्रम की अध्यक्षता बसंती लाल जैन ने की तथा अमर सिंह मेहता, डी.एस.जोशी,अम्बालाल श्रीमाल, चंद्रकिशोर व्यास,चंद्रप्रकाश खटोड, पुष्पा खटोड,आशा रामचंदानी,टप्पू भाई भट्ट,राष्ट्रीय कवि अब्दुल जब्बार, के.एल.नारानिवाल,श्याम वैष्णव, रामप्रसाद मालू,सुरेश चन्द्र तम्बोली, कैलाश शर्मा,शशिरंजन तिवाड़ी, दयालचंद कोठारी,व् मुकेश श्रीवास्तव सहित कई वरिष्ठजन उपस्थित थे।
कार्यक्रम सभा को धन्यवाद देते हुवे मंच कार्यालय प्रभारी आर.एन.डाड ने मंच सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल को संसद भवन व् विधान सभा में ले जाने हेतु प्रस्ताव रखा व तय किया गया कि शीघ्र ही एक टीम का निश्चय होगा जो संसद व् विधानसभा में जाकर कार्यवाही का हिस्सा बनेंगे व धन्यवाद ज्ञापित करते हुवे कहा कि टेक्स राहत के सभी मामले में सरकार को वरिष्ठजन की आयु 60 वर्ष ही करनी चाहिए।
सभा का संचालन महासचिव राधेश्याम आमेरिया ने किया व् राष्ट्रगान के साथ सभा समाप्त हुई तत्पशचात सभी वरिष्ठो ने गार्डन में मकर सक्रांति के अवसर पर पारंपरिक खेल सितोलिया खेलकर अपना बचपन याद किया।

Don`t copy text!