Invalid slider ID or alias.

शहर मे यातायात पुलिस, महिला प्रकोष्ठ एवं एनएसएस की स्वयं सेविकाओं द्वारा निकाली रैली। सुरक्षित यातायात का संदेश दिया।

 

वीरधरान्यूज़। चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। 11 जनवरी से 17 जनवरी तक जिले में मनाए जा रहे 32 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत सोमवार को यातायात पुलिस, महिला प्रकोष्ठ एवं एनएसएस की स्वयं सेविकाओं द्वारा शहर में रैली निकाली गई। रैली से पूर्व राजकीय कन्या महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें कार्यक्रम अधिकारी प्रो वर्षा सिखवाल ने बताया कि सड़क मंत्रालय द्वारा प्रतिवर्ष सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है एवं नागरिकों को यातायात नियमों की जानकारी प्रदान की जाती है। इस शिविर की थीम भी सड़क सुरक्षा से संबंधित रखी गई । वरिष्ठ संकाय सदस्य डॉ उदय सिंह ने शांत मन के साथ वाहन चलाने एवं निर्धारित स्थान पर पार्किंग करने का सुझाव दिया। डीवाईएसपी यातायात पुलिस लाभू राम बिश्नोई ने यातायात के सामान्य नियमों की जानकारी देते हुए बताया कि तेज गति और लापरवाही ही दुर्घटना का मुख्य कारण है। उन्होंने बताया कि संयुक्त राष्ट्र संघ ने सड़क दुर्घटना को महामारी का दर्जा दिया है ।
शिविर के अंतर्गत पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यातायात पुलिस, महिला प्रकोष्ठ एवं एनएसएस की स्वयं सेविकाओं द्वारा रैली निकालकर सभी को सुरक्षित वाहन चलाने का संदेश दिया गया। रैली में बालिकायें विभिन्न स्लोगन की तख्तियां लेकर चल रही थी। महिला प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ शशि शर्मा ने सड़क सुरक्षा एवं देश निर्माण में युवाओं की भागीदारी का महत्व बताते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।
उक्त कार्यक्रम में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ ममता शर्मा सहित यातायात पुलिस के अधिकारी एवं राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेविकाए उपस्थित रही।

Don`t copy text!