Invalid slider ID or alias.

सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ सुभाष चौक से जिला कलक्टर ने बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह बुधवार से प्रारंभ हो गया।
जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल एवं जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने सुभाष चौक से बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर इसका शुभारंभ किया। यह रैली सुभाष चौक से प्रारंभ होकर शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए जिला कलेक्टर में संपन्न हुई।

जिला कलक्टर ने इस अवसर पर कहा कि देश में प्रतिवर्ष एक लाख के करीब लोग सड़क दुर्घटनाओं में अपनी जान गवा देते हैं। यह रैली शहर वासियों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करेगी। यातायात सप्ताह के तहत पुलिस विभाग एवं यातायात विभाग द्वारा सप्ताह भर सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं यातायात नियमों की पालना करने के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दुपहिया वाहन चालक आवश्यक रूप से हेलमेट पहनकर वाहन चलाएं। उन्होंने कहा कि सभी सड़क सुरक्षा नियमों की पालना की शपथ लें और वाहन चलाने में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतें।
इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने कहा कि सभी वाहन चालक यातायात नियमों का पालन करें एवं हेलमेट एवं सीट बेल्ट का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं के लिहाज़ से यह जिला संवेदनशील है। सड़क दुर्घटनाओं में यहां ज्यादा मृत्यु होती है, इसीलिए वाहन चालक सीट बेल्ट एवं हेलमेट का प्रयोग करें तथा ओवर स्पीड नहीं करें।
इस अवसर पर जिला कलक्टर ने सड़क एवं यातायात नियमों का हमेशा पालन करने, सड़क पर चलने वाले सभी सड़क उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा का ध्यान रखने, हमेशा हेलमेट एवं सीट बेल्ट पहनकर ही वाहन चलाने तथा सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति की मदद हेतु सदैव तत्पर रहने की शपथ भी दिलाई। आयोजित समारोह में उप प्रादेशिक परिवहन अधिकारी ओ पी बैरवा ने बताया कि जिले में 11 से 17 जनवरी तक सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम आयोजित होंगे।

Don`t copy text!