Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़ मेडिकल कॉलेज का नाम महाराणा प्रताप मेडिकल कॉलेज किए जाने के लिए मंत्री जाड़ावत ने सीएम को पत्र लिखा।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। मेडिकल कॉलेज के नामकरण महाराणा प्रताप मेडिकल कॉलेज किए जाने के संदर्भ में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने पत्र लिखा।
उन्होंने कहा कि आप द्वारा चित्तौड़गढ़ में वर्ष 2013 में घोषित कर 2020-21 में मेडिकल कॉलेज की सौगात प्रदान की व नवंबर 2022 में काउंसलिंग के माध्यम से प्रवेश होकर छात्रों द्वारा रिपोर्ट कर दी गई, राज्यमंत्री ने लिखा कि चित्तौड़गढ़ मेवाड़ की धरा होकर शक्ति भक्ति विद्या की नगरी के रूप में विश्व विख्यात है महाराणा प्रताप कि यश गाथा जो संपूर्ण विश्व में प्रसिद्ध है वीर शिरोमणी महाराणा प्रताप का जुड़ाव चित्तौड़गढ़ से रहा है मेवाड़ के लोगों की महाराणा प्रताप में गहरी आस्था एवं श्रद्धा है आमजन की भावना है कि चित्तौड़गढ़ मेडिकल कॉलेज का नामकरण महाराणा प्रताप मेडिकल कॉलेज किया जाना चाहिए।
राज्य मंत्री ने कहा कि दिनांक 22 नवम्बर 2022 को चित्तौड़गढ़ प्रवास के दौरान इंदिरा गांधी स्टेडियम में आम सभा में मेरे द्वारा उद्बोधन के दौरान जन भावना से भी आपको अवगत कराया गया मेडिकल कॉलेज में केंद्र सरकार की भागीदारी होने से उनकी सहमति की आवश्यकता मानी जा रही है तो इस संबंध में आप भारत सरकार को राजस्थान सरकार की ओर से जनभावना का प्रस्ताव भिजवाकर नामकरण की आवश्यक कार्रवाई कराई जावे जिससे संपूर्ण मेवाड़ में एक अच्छा संदेश जाएगा।

Don`t copy text!