Invalid slider ID or alias.

लोक देवता अमरा जी भगत का बनेगा पेनोरमा मुख्यमंत्री ने 4 करोड़ रुपये की दी स्वीकृति

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़।जिले की भदेसर तहसील के गांव दौलतपुरा में लोकदेवता अमरा जी भगत अनगढ़ बावजी का पेनोरमा बनेगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पेनोरमा निर्माण के लिए 4 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की है।
राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने अनगढ़ बावजी पैनोरमा के लिए कांग्रेस शासन आते ही इस कार्य की स्वीकृति हेतु प्रयास में लग गए थे वल्लभनगर चुनाव के समय से ही प्रयासरत रहे तथा उन्होंने समय-समय पर गाडरी समाज के प्रतिनिधिमंडल को जयपुर प्रवास पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करा कर पैनोरमा निर्माण की स्वीकृति की मांग की थी पूर्व विधायक सुरेंद सिंह जाड़ावत के बोर्ड के अध्यक्ष बनने के बाद गाडरी समाज लगातार अपनी मांग के अनुरूप प्रतिनिधिमंडल के साथ जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की तथा मुख्यमंत्री के उदयपुर निंबाहेडा प्रवास के दौरान भी लगातार अनगढ़ बावजी पैनारोमा की स्वीकृति को राज्यमंत्री ने सामने रखा था।
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के 22 नवंबर को चित्तौड़गढ़ प्रवास पर इन्दिरा गांधी स्टेडियम में जनसभा में राजस्थान धरोहर सरंक्षण एवं प्रोन्नति एवं संरक्षण बोर्ड के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने गाडरी समाज के अनगढ़ बावजी के पैनोरमा की घोषणा करने की पूरजोर तरीके से आवाज उठाते हुए उन्होंने उन्होंने कहा कि गाडरी समाज के पूरे संभाग में बहुतायात संख्या में गाडरी समाज निवास करता है तथा लोक देवता अमरा भगत में उनकी गहरी आस्था है पूर्व भाजपा शासनकाल में तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पैनोरमा की घोषणा कर वोट बटोरने का काम किया लेकिन उनकी घोषणा हवा हवाई साबित हुई और मूर्त रूप नही के पाई कांग्रेस शासन आते ही गाडरी समाज पैनारोमा के लिए अपनी मांग को दोहराता रहा है।
मुख्यमंत्री द्वारा इसकी प्रशासनिक एवं स्वीकृति आदेश की घोषणा कर दी है इसमें अमरा जी भगत के द्वारा किए गए सामाजिक सरोकार के कार्यों को विभिन्न माध्यमों के जरिए दर्शाया जाएगा। यहां पर मुख्य पेनोरमा भवन, सभागार, हॉल, पुस्तकालय, प्रवेश द्वार, छतरी, स्कल्पचर्स, ऑडियो-वीडियो सिस्टम, शिलालेख, विभिन्न आर्ट वर्क सहित अनेक कार्य होंगे।
इस पेनोरमा के लिए जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल द्वारा आराजी नंबर 366/115 रकबा 1.20 हैक्टर भूमि आवंटित की जा चुकी है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र के गाडरी समाज और जन भावनाओं के अनुरूप लोकदेवता अमरा जी भगत अनगढ़ बावजी पेनोरमा निर्माण की स्वीकृति दी है।
पैनोरमा की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति की घोषणा होते ही गाडरी समाज में हर्ष व्याप्त हो गया उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत का आभार जताया है।

Don`t copy text!